S M L

टूंडला में मालगाड़ी से भिड़ी कालिंदी एक्सप्रेस, ठप हुआ दिल्ली-हावड़ा रूट

शुरुआती जांच में इसमें ड्राइवर की लापरवाही का पता चला है

FP Staff Updated On: Feb 20, 2017 04:46 PM IST

0
टूंडला में मालगाड़ी से भिड़ी कालिंदी एक्सप्रेस, ठप हुआ दिल्ली-हावड़ा रूट

उत्तर प्रदेश के टूंडला में कालिंदी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. कानपुर से दिल्ली की ओर आते वक्त यह ट्रेन यार्ड में खड़ी एक मालगाड़ी से भिड़ गई, जिसके बाद मालगाड़ी और कालिंदी एक्सप्रेस के दो-दो डिब्बे पटरी से उतर गए.

हादसे में 3 लोगों को मामूली चोट आई है. यह ट्रेन हादसा रविवार रात करीब 2 बजे हुआ है. रेलवे प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर राहत और बचाव टीमों को भेजा है.

रेलवे पुलिस भी लोगों की मदद में जुटी हुई है. घायलों को इलाज के लिए पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, दिल्ली-हावड़ा रूट पूरी तरह ठप हो गया है. जिसके सोमवार दोपहर बाद तक बहाल होने की उम्मीद है. फिलहाल यात्रियों की सुविधा के लिए बस की व्यवस्था की गई है और ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है.

आरोप है कि रेड सिग्नल होने के बावजूद कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने ट्रेन को आगे बढ़ा दिया. हादसे की शुरुआती जांच में पता चला है कि कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने सिग्नल को ओवररूट किया है. पटरी पर सिग्नल लाल था, लेकिन ड्राइवर ने ट्रेन को आगे बढ़ा दिया, जिससे कालिंदी एक्सप्रेस यार्ड में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई.

इसके बाद कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन और उसके बाद वाला एक डिब्बा, जिसमें अमूमन लगेज रखा जाता है वो पटरी से उतर गए. साथ ही साथ मालगाड़ी के दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में कानपुर के पास पुखरायां में इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई थी, जिसमें 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi