S M L

कांग्रेस उम्मीदवारों की फर्जी सूची वायरल, लिस्ट से ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम गायब

नई दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग मीटिंग जिसमें उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा हुई थी, के बाद ही 230 उम्मीदवारों के नामों की सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी

Updated On: Oct 18, 2018 04:03 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस उम्मीदवारों की फर्जी सूची वायरल, लिस्ट से ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम गायब
Loading...

पिछले दिनों गुजरात और कर्नाटक में जो हुआ उसके बाद अब आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की एक फर्जी सूची ट्विटर पर वायरल हो गई. उम्मीदवारों की इस फेक लिस्ट को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि इस तरह से झूठ फैलाने का काम बीजेपी ही कर सकती है. अफवाहों को दूर करते हुए कांग्रेस पार्टी के कैंपेन कमेटी के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उम्मीदवारों का नाम अभी तक तय नहीं हुआ है और इस प्रक्रिया में अभी एक और सप्ताह लग सकता है.

वायरल होने वाली सूची में से ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम गायब 

नई दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग मीटिंग (जिसमें उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा हुई थी) के बाद ही बीते गुरुवार को 230 उम्मीदवारों के नामों की सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. हैरानी की बात तो ये है कि वायरल होने वाली इस सूची में से खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम गायब था. वहीं इस सूची में पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित सीटें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों में बांट दी गई थी. इस सूची में कोऑरडिनेशन कमेटी के चेयरमैन दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह का भी नाम था जो कि बुदनी से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं.

सूची को लेकर दशहरा के बाद एक बार और होगी बैठक

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि यह फर्जी सूची कहां से आई और किसने जारी की. उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग मीटिंग तो जरूर हुई थी लेकिन उम्मीदवारों का नाम तय नहीं हुआ था. दशहरा के बाद एक बार और बैठक होने वाली थी. कांग्रेस की जारी हुई विधानसभा उम्मीदवारों की सूची पर कांग्रेस प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि यह लिस्ट मनगढ़ंत और फर्जी है. जिस प्रकार बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करती है उसी तरह यह लिस्ट भी पूरी तरह से फर्जी है. इस सूची के गलत होने का खुलासा तभी हो जाता है जब आरक्षित सीटों पर सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के नाम हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi