S M L

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के 24वें चीफ जस्टिस बने एसके सेठ, आनंदीबेन पटेल ने दिलाई शपथ

जस्टिस एसके सेठ मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के 24 वें चीफ जस्टिस हैं, वह जून 2019 में रिटायर होगें

Updated On: Nov 14, 2018 11:00 AM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के 24वें चीफ जस्टिस बने एसके सेठ, आनंदीबेन पटेल ने दिलाई शपथ

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस एसके सेठ ने बुधवार को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (चीफ जस्टिस) पद की शपथ ली. सेठ को भोपाल स्थित राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार (प्रशासन) सतीश चंद्र राय ने बताया, ‘मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस एसके सेठ ने 14 नवंबर को शपथ ग्रहण की.’ उन्होने बताया कि प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें राजभवन भोपाल में शपथ दिलाई.

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता के पदोन्नत (प्रोमोशन) होकर सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस बनने के बाद हाईकोर्ट में सबसे वरिष्ठ जजों में सेठ को हाईकोर्ट का कार्यकारी चीफ जस्टिस बनाया गया था. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने वरिष्ठता के आधार पर उन्हें हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाए जाने की सिफारिश की थी. इसके बाद 9 नवंबर को कानून मंत्रालय ने नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी. जस्टिस एसके सेठ का जन्म 10 जून 1957 को हुआ.

सेठ, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के 24 वें चीफ जस्टिस हैं. वह जून 2019 में रिटायर होगें. हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस बनने से पहले सेठ, मध्यप्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता (एडिशनल सॉलिसिटर जनरल) थे. उन्होने 1981 में वकालत शुरू की थी. सेठ 21 मार्च 2003 को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में जस्टिस बने थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi