S M L

2 सीनियर जजों ने CJI को लिखी चिट्ठी, कहा- फुल कोर्ट में करें अदालत के भविष्य पर चर्चा

जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस मदन लोकुर ने सीजेआई को संस्थागत मुद्दों और सुप्रीम कोर्ट के भविष्य को लेकर फुल कोर्ट मीटिंग बुलाने को कहा

Updated On: Apr 25, 2018 10:40 AM IST

FP Staff

0
2 सीनियर जजों ने CJI को लिखी चिट्ठी, कहा- फुल कोर्ट में करें अदालत के भविष्य पर चर्चा

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए महाभियोग नोटिस के खारिज होने के बाद, अब सुप्रीम कोर्ट के दो सीनियर जजों ने सीजेआई को चिट्ठी लिखी है. जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस मदन लोकुर ने सीजेआई को संस्थागत मुद्दों और सुप्रीम कोर्ट के भविष्य को लेकर फुल कोर्ट मीटिंग बुलाने को कहा है.

सीजेआई दीपक मिश्रा का कार्यकाल अक्टूबर में खत्म हो रहा है और उनके बाद जस्टिस रंजन गोगोई उनकी जगह लें सकते हैं. सीजेआई को लिखी चिट्ठी में जस्टिस गोगोई और लोकुर ने फुल कोर्ट मीटिंग की मांग की है. हालांकि अभी तक चीफ जस्टिस की ओर से इस खत का लेकर कोई जवाब नहीं दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार सुबह चाय के दौरान जब सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों की बैठक हुई. उस समय कुछ जजों ने फुल कोर्ट मीटिंग का मुद्दा उठाया था. लेकिन सीजेआई दीपक मिश्रा इसे लेकर सहमत नजर नहीं आए थे. सभी जजों को शामिल कर सुप्रीम कोर्ट की फुल कोर्ट मीटिंग आमतौर पर सीजेआई द्वारा तब बुलाई जाती है जब न्यापालिका से जुड़े सार्वजनिक महत्व के मुद्दे सामने आते हैं.

इससे पहले 9 अप्रैल को जस्टिस कुरियन जोसफ ने चीफ जस्टिस मिश्रा को चिट्ठी लिखकर कॉलेजियम की सिफारिशों पर सरकार के रवैये पर कदम उठाने को कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi