S M L

जज लोया केस: जजों पर लगाए आरोपों पर 'अहम गवाह' ने माफी मांगी

कपिल सिब्बल ने उके के लिए सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित होकर बेंच से हाईकोर्ट में पेश होने की इजाजत मांगी. जहां वो उनके द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को वापस लेंगे

Updated On: Feb 07, 2018 05:09 PM IST

Bhasha

0
जज लोया केस: जजों पर लगाए आरोपों पर 'अहम गवाह' ने माफी मांगी

जज लोया मामले में अहम गवाह सतीश उके ने पूर्व में बॉम्बे हाईकोर्ट के जजों पर लगाए अपने आरोपों के लिए बिना शर्त माफी मांग ली है. कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल ने सतीश उके को इस मामले में 'अहम गवाह' करार दिया था.

उके के लिए सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित होकर कपिल सिब्बल ने बेंच से हाईकोर्ट में पेश होने की इजाजत मांगी. जहां वो उनके द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को वापस लेंगे.

जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, 'यह हाईकोर्ट की अवमानना है. अगर वो आपकी माफी को स्वीकार कर लेते हैं, तो हम आपके रास्ते में नहीं आएंगे.' उन्होंने सतीश उके को माफी मांगने और वापस लौटने का समय दिया.

लगभग एक साल पहले, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सतीश उके को जजों और अन्य लोगों के खिलाफ असभ्य और अपमानजनक आरोप लगाने के आपराधिक अवमानना के लिए दो महीने जेल की सजा सुनाई थी. हाईकोर्ट ने उके को वकीलों, जजों और अदालती अधिकारियों के खिलाफ कोई भी कानूनी कार्यवाही करने से रोक दिया था.

उके ने हाईकोर्ट के इस आदेश के खिलाफ पिछले साल अगस्त में सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी लेकिन वहां से यह खारिज हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi