S M L

छुट्टी पर जस्टिस चेलमेश्वर, नहीं हो सकी मामलों की सुनवाई

जस्टिस चेलमेश्वर के 17 जनवरी को छुट्टी पर जाने से सुप्रीम कोर्ट के कोर्ट नंबर 2 में केस की सुनवाई नहीं हो सकी

FP Staff Updated On: Jan 17, 2018 04:29 PM IST

0
छुट्टी पर जस्टिस चेलमेश्वर, नहीं हो सकी मामलों की सुनवाई

बुधवार से सुप्रीम कोर्ट में कई अहम मामलों पर सुनवाई चल रही है. इसमें सबसे महत्वपूर्ण आधार कार्ड की अनिवार्यता के खिलाफ दाखिल याचिकाओं का मसला कोर्ट में है. इसके अलावा भी शीर्ष अदालत कई मामलों को देख रही है. इसी बीच खबर आई है कि चीफ जस्टिस के खिलाफ और सुप्रीम कोर्ट के न्यायिक प्रशासन पर बगावती तेवर दिखाने वाले जस्टिस चेलमेश्वर बुधवार को छुट्टी पर चले गए.

जस्टिस चेलमेश्वर के 17 जनवरी को छुट्टी पर जाने से सुप्रीम कोर्ट के कोर्ट नंबर 2 में केस की सुनवाई नहीं हो सकी. इस केस की सुनवाई के लिए उनके साथ जस्टिस संजय किशन कौल भी नामित थे. सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी नोटिस से इस बात की जानकारी मिली है.

इसके अलावा, सूत्रों की मानें तो बुधवार को चीफ जस्टिस प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों से मतभेद खत्म करने के लिए लंच के बाद मिलने वाले थे. लेकिन जस्टिस चेलमेश्वर के छुट्टी पर रहने के कारण लग रहा है कि यह मुलाकात सफल नहीं हो पाएगी.

जस्टिस चेलमेश्वर के छुट्टी पर जाने से लग रहा है कि मतभेद सुलझता हुआ नहीं दिख रहा है. इसे पहले बार काउंसिल ऑफ इंडिया समेत अटॉर्नी जनरल ने विवाद को खत्म करने की तमाम कोशिश की लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला.

केके वेणुगोपाल ने मंगवार को कहा कि लगता है अभी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और अभी सब ठीक होने में वक्त लगेगा. चीफ जस्टिस से मुलाकात के दिन जस्टिस चेलमेश्वर का छुट्टी पर जाना अटॉर्नी जनरल की बात को सही साबित कर रहा है.

12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और सुप्रीम कोर्ट के काम काज करने के तरीकों पर सवाल उठाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi