live
S M L

झांसी और लखनऊ सहित 5 जिलों में खुलेंगे कैंसर सेंटर: जेपी नड्डा

झांसी, अलीगढ़, लखनऊ सहित पांच जगह कैंसर सेंटर खोले जाएंगे

Updated On: Dec 21, 2016 10:45 PM IST

IANS

0
झांसी और लखनऊ सहित 5 जिलों में खुलेंगे कैंसर सेंटर: जेपी नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा कि यूपी में झांसी, अलीगढ़, लखनऊ सहित पांच जगह कैंसर सेंटर खोले जाएंगे, जिनमें कैंसर पीड़ितों का इलाज होगा. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड सहित पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं जमीनी स्तर पर बदहाल हैं.

150 करोड़ रुपये की लागत से झांसी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी सेंटर भवन का बुधवार को शिलान्यास करते हुए केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर नहीं हैं. लोगों को बेहतर इलाज के लिए अपने इलाके से बाहर जाना पड़ता है.

उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार 70 स्वास्थ्य केंद्रो को अपग्रेड करेगी. साथ ही पांच जिला अस्पतालों को मेडिकल कालेज बनाया जाएगा. प्रदेश में झांसी, अलीगढ़, लखनऊ सहित पांच जगह टरशरी कैंसर सेंटर खोले जाएंगे, जिनमें कैंसर पीड़ितों का इलाज होगा. झांसी में भी 45 करोड़ रुपये की लागत से टरशरी कैंसर सेंटर बनाया जाएगा.'

नड्डा ने कहा कि पिछले पांच सालों में हमने देश को पोलियो मुक्त बनाया है. केंद्र की मोदी सरकार में अब कोई भी डायबिटीज से पीड़ित मरीज डायलिसिस की व्यवस्था न होने की वजह से नहीं मरेगा. हर गरीब मरीज को मुफ्त इलाज मिलेगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi