S M L

भौमिक मामला: त्रिपुरा के सीएम पुलिस के साथ एसआईटी जांच पर करेंगे चर्चा

अगरतला में एक टीवी चैनल में काम करने वाले भौमिक की हत्या बीते 20 सितंबर को कर दी गई थी

Updated On: Sep 26, 2017 03:24 PM IST

Bhasha

0
भौमिक मामला: त्रिपुरा के सीएम पुलिस के साथ एसआईटी जांच पर करेंगे चर्चा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने कहा है कि पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या की जांच एसआईटी से करवाई जा सकती है. इसके लिए वह वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात करेंगे. वह रविवार को अगरतला में प्रेस क्लब के प्रतिनिधिमंडल से बात कर रहे थे.

अगरतला प्रेस क्लब के एक प्रतिनिधिमंडल ने सरकार से एसआईटी जांच कराने की मांग की है. साथ ही इस मामले में मुकदमा फास्ट ट्रैक अदालत में चलाने की मांग की थी.

अगरतला में एक टीवी चैनल में काम करने वाले भौमिक की हत्या बीते 20 सितंबर को कर दी गई थी. वह मंडाई इलाके में पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के आंदोलन को कवर कर रहे थे. तभी उनपर हमला किया गया और उनका अपहरण कर लिया गया. बाद में घायल अवस्था में पाया गया और अस्पताल में भर्ती कराए जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई.

फास्ट ट्रैक अदालत गठित करने पर भी होगा विचार

सूचना एवं संस्कृति विभाग की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया, ‘मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि वह विशेष जांच दल गठित करने की उनकी मांग पर शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.’ सरकार ने प्रतिनिधिमंडल को यह भी आश्वासन दिया कि वह फास्ट ट्रैक अदालत गठित करने की उनकी मांग पर भी गौर करेंगे.

विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है. वहीं बीजेपी की राज्य इकाई ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की है.

बीजेपी प्रवक्ता अशोक सिंहा ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, ‘राज्य पुलिस निष्पक्ष तरीके से जांच नहीं कर सकती क्योंकि घटना पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हुई थी.’ पुलिस ने बताया कि हत्या के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi