S M L

गौरी लंकेश हत्या: कर्नाटक SIT टीम ने जारी किए स्केच

5 सितंबर को अज्ञात लोगों ने पत्रकार गौरी लंकेश की घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी

FP Staff Updated On: Oct 14, 2017 05:27 PM IST

0
गौरी लंकेश हत्या: कर्नाटक SIT टीम ने जारी किए स्केच

पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में कर्नाटक पुलिस की SIT टीम ने आरोपियों के स्केच जारी किए हैं. इसके साथ SIT ने एक वीडियों भी जारी किया है. जिसमें संदिग्ध मोटरसाइकिल से रेकी करते हुए नजर आ रहे हैं. 5 सितंबर को अज्ञात लोगों ने पत्रकार गौरी लंकेश की घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी. सीसीटीवी फुटेज के जरिए खुलासा हुआ था कि हत्यारे मोटरसाइकिल से आए थे.

जानकारी के मुताबिक लंकेश के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से ही बनाए गए हैं. एसआईटी ने स्केच यूएस स्थित फर्म से बनवाए हैं. कैमरे की फुटेज से निकाली गई तस्वीरों में आरोपियों का चेहरा साफ नहीं दिख रहा था. पुलिस एसआईटी चीफ ने कहा 'हमारे पास संदिग्धों द्वारा किए गए रेकी का वीडियो भी है. जल्दी ही इसे भी जारी किया जाएगा.'

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि गौरी लंकेश और कलबुर्गी की हत्या के लिए एक जैसे हथियारों का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन SIT चीफ बी.के सिंह ने इस तरह की खबरों का खंडन किया है. उन्होंने कहा अभी इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि दोनों हत्याओं में एक जैसे हथियारों का इस्तेमाल किया गया था. वहीं पुलिस ने इस केस से जुड़े हुए 200-250 लोगों से पूछताछ की है.

आरोपी लाल रंग बजाज की पल्सर से आए थे. इसका नंबर KA-02 से शुरू हो रहा था. जब पुलिस ने इस बारे में सूचना एकत्रित की तो कोई खास जानकारी हाथ नहीं लगी. इसलिए पुलिस ने स्केच एक्सपर्ट्स की मदद ली. मोटरसाइकिल के आगे देवी-देवता की तस्वीर भी लगी थी. पुलिस को उम्मीद है कि स्थानीय नागरिक इसे ढूंढने में ज्यादा मदद कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi