S M L

यूपी पुलिस में 5000 पदों पर बंपर वैकेंसी, महिलाओं के लिए 20 फीसदी आरक्षण, तुरंत करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश में सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों की संख्या बहुत अधिक है, हाल ही में प्रमोशन के जरिए 7500 हजार पदों को भरा गया है

Updated On: Oct 25, 2018 02:15 PM IST

FP Staff

0
यूपी पुलिस में 5000 पदों पर बंपर वैकेंसी, महिलाओं के लिए 20 फीसदी आरक्षण, तुरंत करें अप्लाई
Loading...

यूपी पुलिस में 5000 पदों पर भर्ती होने की खबर है. यह पद सब इंस्पेक्टर और पीएसी प्लाटून कमांडर के होंगे. डीजीपी मुख्यालय ने इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को प्रस्ताव भेज दिया है. सूत्रों का कहना है कि इन पदों के लिए अगले महीने के अंत तक भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों की संख्या बहुत अधिक है. हाल ही में प्रमोशन के जरिए 7500 हजार पदों को भरा गया है. वहीं लगभग 2200 सब इंस्पेक्टर को भी प्रमोशन देकर पिछले दिनों इंस्पेक्टर बनाया गया है. यूपी पुलिस में भर्ती बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि बोर्ड को डीजीपी मुख्यालय द्वारा भेजा गया प्रस्ताव मिल गया है. बोर्ड अब इसके लिए समय बद्घ सारिणी तैयार कर रहा है ताकि जल्द ही रिक्त पड़े पदों को भरा जा सके और पुलिस महकमे में सुधार किया जा सके.

सूत्रों की मानें तो सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के 5000 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद लंबित विवेचनाओं को तेजी से निपटाने में आसानी होगी. बड़े पैमाने पर होने जा रही भर्ती में महिलाओं को भी मौका दिया जाएगा. दरोगा के पदों के लिए होने जा रही भर्ती में कम से कम 20 फीसदी आरक्षण महिलाओं का होगा. प्लाटून कमांडर के लगभग 250 पदों को छोड़ दिया जाए तो बाकी बचे 4750 पदों में से 950 पद महिलाओं के लिए आरक्षित किए जाएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi