Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

दिल्ली में आज से जॉब फेयर, 2 दिन में मिलेंगी हजारों नौकरियां

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से चलाया जा रहा यह इस तरह का तीसरा जॉब फेयर है

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 10:48 AM IST

0
दिल्ली में आज से जॉब फेयर, 2 दिन में मिलेंगी हजारों नौकरियां

दिल्ली सरकार त्यागराज स्टेडियम में जॉब फेयर लगाने जा रही है. 15 फरवरी से शुरू यह नौकरियों का मेला दो दिन तक चलेगा. रोजगार मंत्री गोपाल राय ने इसके बारे में जानकारी दी.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी एक दस्तावेज के मुताबिक इस जॉब फेयर में करीब 100 कंपनियों के आने की उम्मीद है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से चलाया जा रहा यह इस तरह का तीसरा जॉब फेयर है.

रोजगार मंत्री गोपाल राय की मानें तो इस मेले में पहुंचे कैंडिडेट को सरकारी जॉब पोर्टल पर अपना नाम दर्ज कराना होगा. साथ ही अपनी एजुकेशनल क्वाविफेकशन के आधार पर कंपनियों को भी चुनना होगा. बयान में कहा गया है, ‘‘दो दिन का जॉब फेयर 15 और 16 फरवरी को आयोजित होगा. इसमें नौकरी के करीब 15,237 ऑफर कैंडिडेट के लिए उपलब्ध होंगे.’’

रोजगार चाहते हैं तो ऐसा करें

दिल्ली सरकार का रोजगार निदेशालय इस जॉब फेयर का आयोजन कर रहा है. इसमें हिस्सा लेने वाली कंपनियां कैंडिडेट की योग्यता के मुताबिक चुनेंगी. निदेशालय की वेबसाइट पर अबतक कई कैंडिडेट खुद को रजिस्टर करा चुके हैं. रोजगार चाहने वाले युवा www.jobfair.delhi.gov.in पर चाहें तो अपनी डिटेल रजिस्टर करा सकते हैं.

जॉब ऑफर करने वाली कंपनियां भी सिस्टम जनरेटेड आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर नौकरियों की जानकारी दे रही हैं. इसी तरह नौकरी की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट जनरेटेड आईडी और पासवर्ड के जरिये एजुकेशनल क्वालिफेकशन और अन्य जानकारियां रजिस्टर कर सकते हैं.

दो बार लग चुका है ऐसा ही मेला

इससे पहले 7 और 8 दिसंबर 2015 को दिल्ली सरकार ने जॉब फेयर लगाया था. उसके बाद पिछले साल 7 और 8 नवंबर को ऐसा फेयर लगा. इस साल यह तीसरा जॉब फेयर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi