S M L

जेएनयू छात्रों-शिक्षकों का आज फिर संसद मार्च, दिल्ली पुलिस ने सख्त की सुरक्षा

छात्रों-शिक्षकों के इस मोर्चे को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने संसद आने-जाने वाले सभी रास्तों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है

Updated On: Mar 28, 2018 11:58 AM IST

FP Staff

0
जेएनयू छात्रों-शिक्षकों का आज फिर संसद मार्च, दिल्ली पुलिस ने सख्त की सुरक्षा

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र और शिक्षक आज यानी बुधवार को मंडी हाउस से संसद तक मार्च निकालेंगे. दोपहर साढ़े 12 बजे निकाले जाने वाले इस पैदल मार्च का आयोजन जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) और दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स असोसिएशन (डीयूटीए) ने मिलकर किया है.

मोर्चे में शामिल होने वाले शिक्षक बीते हफ्ते केंद्र सरकार के देश के अलग-अलग विश्वविद्यालयों के ऑटोनोमस (स्वायत्ता) प्रदान किए जाने के फैसले का विरोध कर रहै हैं. वहीं जेएनयू के छात्र और शिक्षक जेएनयू के डीन को हटाने, शिक्षकों को प्रताड़ित करने, शिक्षा के निजीकरण के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं.

छात्रों के निकलने वाले इस मोर्चे को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने संसद आने-जाने वाले सभी रास्तों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. छात्रों के समूह को रोकने के लिए यहां जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाए गए हैं.

इससे पहले, मंगलवार को जेएनयू की छात्राओं ने प्रोफेसर अतुल जौहरी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कैंपस में एक मार्च निकाला. डीन के दफ्तर तक हुए इस मार्च में छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोपी स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के प्रोफेसर अतुल जौहरी को चंद्रभागा हॉस्टल के वॉर्डन के पद से तुरंत हटाने. साथ ही, हॉस्टल की बढ़ी हुई फीस और नए सख्त नियमों के फैसला को भी वापस लेने की मांग की.

जेएनयू में जेंडर सेंसटाइजेशन अंगेस्ट सेक्सुअल हैरसमेंट (जीएससीएएसएच) के सदस्यों और गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं ने यह मार्च निकाला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi