S M L

उमर खालिद अटैक: दो युवकों ने ली जिम्मेदारी, कहा- 'आजादी का तोहफा देना चाहते थे'

इन कथित हमलावरों ने कहा है कि वो 17 अगस्त को सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के घर के सामने सरेंडर करेंगे

Updated On: Aug 16, 2018 12:57 PM IST

FP Staff

0
उमर खालिद अटैक: दो युवकों ने ली जिम्मेदारी, कहा- 'आजादी का तोहफा देना चाहते थे'
Loading...

बीते सोमवार को जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी के छात्र उमर खालिद पर हुए हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दो युवकों ने एक वॉट्सऐप वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में खालिद पर हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दोनों ने कहा है कि वो खालिद पर हमला करके स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को आजादी का तोहफा देना चाहते थे.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबकि, वॉट्सऐप पर शेयर हो रहे चार मिनट के इस वीडियो में इन दोनों युवकों ने अपने नाम सर्वेश शाहपुर और नवीन दलाल बताया है. इस वीडियो में एक शख्स ने हाथ में तिरंगा झंडा ले रखा है. वीडियो में दोनों का कहना है कि वो खालिद पर हमला कर 15 अगस्त के मौके पर लोगों को गिफ्ट देना चाहते हैं.

शाहपुर और दलाल ने कहा है कि हमले की जिम्मेदारी उनकी है और उन्होंने पुलिस से ये भी कहा है कि वो हमले की जांच में दूसरों को परेशान न करे.

इन कथित हमलावरों ने कहा है कि वो 17 अगस्त को सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के घर के सामने सरेंडर करेंगे.

स्पेशल सेल के एक पुलिस अफसर ने कहा है कि अगर इनके दावे सही पाए जाते हैं, तो पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर लेगी. गुरुवार से ही पुलिस इन दोनों की तलाश में है. पुलिस जांच में हरियाणा और पंजाब पुलिस की मदद लेने को भी तैयार है. पुलिस को शक है कि ये वीडियो पंजाब या हरियाणा में कहीं रिकॉर्ड किया गया है.

बता दें कि पिछले सोमवार को दिल्ली में कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर जेएनयू स्टूडेंट उमर खालिद पर फायरिंग की गई थी. फायरिंग में खालिद को कोई चोट नहीं आई थी. खालिद ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने कंस्टीट्यूशन क्लब पहुंचे थे.

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया, 'हम चाय की एक दुकान पर खड़े थे. उसी वक्त सफेद शर्ट पहने एक शख्स आया और उन्हें धक्का देकर ओपन फायर किया. खालिद ने अपना संतुलन खो दिया और गिर पड़े जिससे उन्हें गोली नहीं लगी. हमने उस शख्स को पकड़ने की कोशिश की. वह हवाई फायर कर रहा था और भागने की कोशिश में बंदूक वहीं गिर गई और पुलिस ने बंदूक बरामद कर ली.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi