S M L

ट्विटर पर 'अफवाह फैलाने' के आरोप में शेहला रशीद पर देहरादून पुलिस ने किया FIR

शेहला ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि देहरादून के एक होस्टल में 15 से 20 लड़कियां फंसी हुई हैं, जबकि होस्टल के सामने भीड़ उनके निलंबन की मांग कर रही है.

Updated On: Feb 19, 2019 10:36 AM IST

FP Staff

0
ट्विटर पर 'अफवाह फैलाने' के आरोप में शेहला रशीद पर देहरादून पुलिस ने किया FIR

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की रिसर्च स्कॉलर और एक्टिविस्ट शेहला रशीद पर सोमवार को देहरादून पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. उनपर ट्विटर पर अफवाह फैलाने का आरोप लगा है.

दरअसल, ट्विटर पर शनिवार को शेहला ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि देहरादून के एक होस्टल में 15 से 20 लड़कियां फंसी हुई हैं, जबकि होस्टल के सामने भीड़ उनके निलंबन की मांग कर रही है. उन्होंने ये भी लिखा कि पुलिस मौके पर मौजूद थी लेकिन पुलिस भीड़ को वहां से हटा नहीं पाई.

शेहला के इस ट्वीट का खंडन करते उत्तराखंड पुलिस ने रविवार को एक ट्वीट में लिखा कि कोई भी कश्मीरी किसी हॉस्टल में नहीं फंसे हुए हैं.

सोमवार को देहरादून पुलिस ने इसके बाद सोमवार को शेहला के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत सार्वजनिक शांति भंग करने की कोशिश के आरोपों में उनपर एफआईआर दर्ज कराया गया.

शेहला रशीद ने एफआईआर की कॉपी ट्वीट करते हुए लिखा 'बीजेपी की सरकार के तहत न्याय मांगने पर आपको ये कीमत चुकानी पड़ती है.' उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'उत्तराखंड पुलिस ने मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. लेकिन उन्होंने अभी तक बजरंग दल के संयोजक विकास वर्मा के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है, जिसने कश्मीरियों को देहरादून छोड़ने की धमकी दी है और मॉब अटैक्स की जिम्मेदारी ली है. नहीं समझ आ रहा है कि उत्तराखंड में अब किसकी सरकार है.'

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सीनियर एसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि 'शेहला रशीद ने अपने ट्वीट में दावा किया कि कश्मीरी लड़कियां 'घंटों तक फंसी' हुई थीं और बाहर खड़ी भीड़ 'उनका खून चाहती' थी. ये दोनों बी बातें तथ्यात्मक रूप से गलत थीं और इलाके में अशांति फैला सकती थीं.'

ऐसी कई मीडिया रिपोर्ट्स आई हैं, जिसमें सामने आया है कि जम्मू-कश्मीर से बाहर रह रहे कश्मीरी छात्रों को पुलवामा अटैक के बाद शोषण और हमले का शिकार होना पड़ा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi