विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

JNU के छात्रों को दिलाई जाए राष्‍ट्रवाद की शपथ: मीनाक्षी लेखी

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जेएनयू के छात्रों को भारत के गौरव और राष्ट्रवाद के संरक्षण की शपथ लेनी चाहिए

Bhasha Updated On: Jul 27, 2017 10:33 PM IST

0
JNU के छात्रों को दिलाई जाए राष्‍ट्रवाद की शपथ: मीनाक्षी लेखी

बीते कुछ महीनों से जेएनयू देश विरोधियों नारों को लेकर चर्चा में है. हाल ही टैंक प्रकरण के बाद अब बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने जेएनयू के छात्रों को राष्ट्रवाद की सुरक्षा की शपथ दिलवाने बात कही है.

लेखी ने जेएनयू के कुलपति की विश्वविद्यालय परिसर में टैंक लगाने की मांग का समर्थन किया. उन्‍होंने कहा कि जेएनयू के छात्रों को भारत के गौरव और राष्ट्रवाद के संरक्षण की शपथ लेनी चाहिए. शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए लेखी ने कहा कि जेएनयू के कुलपति ने विश्वविद्यालय परिसर में टैंक लगाने की मांग की है और इसे विवाद का विषय बनाया जा रहा है.

लेखी ने आगे कहा, 'जब मैं स्कूल में पढ़ती थी तब हमारे स्कूल में विमान का प्रतिरूप था और बच्चे उसके चारों ओर खेलते थे और प्रेरित होते थे. ऐसी पहल से राष्ट्रवाद की भावना बढ़ती है.' उन्होंने आगे कहा कि परिसर में भारत विरोधी नारे लगाये गए और ऐसी गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

लेखी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, जेएनयू के कुलपति के विचारों को विवाद का विषय बनाया जा रहा है. जेएनयू करदाताओं के पैसे से संचालित होता है. ऐसे में जेएनयू के अंदर भारत विरोधी नारे लगाना सीमा की सुरक्षा करने वाले जवानों का अपमान है. उन्होंने आगे कहा कि जेएनयू के छात्रों को भारत के गौरव और राष्ट्रवाद के संरक्षण की शपथ लेनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi