S M L

यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर JNU छात्रों ने किया सड़क जाम

जेएनयू के छात्रों की मांग है कि पुलिस मामले में ठीक से कारर्वाई नहीं कर रही है और एफआईआर दर्ज करने के बावजूद शिकायतकर्ताओं से पूछताछ नहीं की है

Updated On: Mar 19, 2018 10:21 PM IST

FP Staff

0
यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर JNU छात्रों ने किया सड़क जाम

9 छात्राओं द्वारा जेएनयू के एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद से आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी और उन्हें सस्पेंड करने की मांग को लेकर जेएनयू छात्र लगातार विरोध-प्रदर्शन तेज कर दिया है. सोमवार शाम 5 बजे जेएनयू छात्रसंघ ने आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वसंत कुंज थाने के सामने विरोध-प्रदर्शन किया. विरोध-प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने नेल्सन मंडेला मार्ग को भी जाम कर दिया. इस दौरान पुलिस की छात्रों से झड़प  भी हुई.

वैसे पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और सोमवार को आरोपी प्रोफेसर को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन भी बुलाया था. जेएनयू के छात्रों का कहना है कि पुलिस मामले में ठीक से कारर्वाई नहीं कर रही है और एफआईआर दर्ज करने के बावजूद शिकायतकर्ताओं से पूछताछ नहीं की है.

इससे पहले जेएनयू छात्रसंघ और जेएनयू शिक्षक संघ ने आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी को सस्पेंड करने समेत कई मांगों को लेकर यूनिवर्सिटी स्ट्राइक किया.

जवाहरलाल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के एक प्रोफेसर पर छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है.

पुलिस के मुताबिक, दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस थाना में आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई गई है.

आरोपी प्रोफेसर ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के दो प्रशासनिक पदों- मानव संसाधन विकास केंद्र (एचआरडीसी) और इंटरनल क्वालिटी एश्योरेंस सेल (आईक्यूएसी) से 'नैतिक आधार' पर इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप निहित स्वार्थ वाले कुछ छात्रों का एक 'सोचा समझा कदम' है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi