S M L

JNU के असिस्टेंट प्रोफेसर पर छात्रा से यौन शोषण का आरोप, FIR दर्ज

पीड़ित छात्रा की शिकायत पर बीते 2 मई को आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. आरोपी लगाने वाली छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है

FP Staff Updated On: May 05, 2018 11:32 AM IST

0
JNU के असिस्टेंट प्रोफेसर पर छात्रा से यौन शोषण का आरोप, FIR दर्ज

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) एक बार फिर यौन शोषण के आरोपों को लेकर सुर्खियों में है. यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने यहां के असिस्टेंट प्रोफेसर राजवीर सिंह पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाया है.

पीड़ित छात्रा की शिकायत पर बीते 2 मई को आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. आरोपी लगाने वाली छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है.

छात्रा का आरोप है कि राजवीर सिंह ने यूनिवर्सिटी में हड़ताल के दौरान उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और उसके साथ मारपीट की. असिस्टेंट प्रोफेसर पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इस दौरान दूसरे छात्रों के साथ भी बदतमीजी की जो पीड़िता का बचाव कर रहे थे.

बता दें कि इससे पहले जेएनयू के प्रोफेसर अतुल जौहरी पर भी संस्थान की 9 छात्राओं ने छेड़छाड़ का आरोप लगा था. पीड़ित छात्राओं की शिकायत पर पुलिस ने अतुल जौहरी को गिरफ्तार कर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था. जहां से इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई थी.

छात्राओं के यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी का विरोध करते जेएनयू छात्र

छात्राओं के यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी का विरोध करते जेएनयू छात्र

इसके अलावा यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के प्रोफेसर महेंद्र पी लामा पर भी यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं. एक छात्रा ने आरोप लगाया था कि इसी साल 17 जनवरी को जब वो प्रोफेसर लामा के साथ चीन गई थी, तो वहां प्रोफेसर लामा ने उसका यौन शोषण किया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi