S M L

विंटर ओलंपिक 2018 का जियो टीवी करेगा देश में प्रसारण

जियो टीवी के करोड़ों यूजर्स उठा सकेंगे विंटर ओलंपिक खेलों का आनंद

Updated On: Feb 08, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
विंटर ओलंपिक 2018 का जियो टीवी करेगा देश में प्रसारण

जियो टीवी को 2018 में प्योंगयॉन्ग में होने वाले विंटर ओलंपिक गेम्स के भारत में प्रसारण के डिजिटल अधिकार मिल गए हैं. प्रसारण का अधिकार जियो टीवी को इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी द्वारा दिया गया है. इसकी घोषणा कंपनी ने गुरुवार को की है. जियो टीवी का ऐप करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. जियो टीवी भारत में इन खेलों के प्रसारण के लिए इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के साथ मिलकर काम करेगा जिससे भारत में मौजूद करोड़ों जियो टीवी यूजर्स इसका लाइव प्रसारण देख सकें.

गौरतलब है कि इस साल के विंटर ओलंपिक आगामी 9 फरवरी से 25 फरवरी तक दक्षिण कोरिया की राजधानी प्योंगयॉन्ग में होंगे. इस दौरान 15 खेल श्रेणियों के 102 इवेंट्स का प्रसारण जिसमें स्कीइंग, स्केटिंग, स्की जंपिंग, आइस हॉकी जैसे खेल शामिल है. इन खेलों में भारत सहित 90 देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

जियो टीवी यूजर्स की सुविधा के लिए कई एक्सक्लूसिव चैनल बनाएगा जिससे 24 x7 इन खेलों का पूरा प्रसारण देखा जा सके. इसके अलावा एक सेवन डे कैच अप फीचर भी दिया जाएगा. इससे यूजर्स को यह सुविधा मिलेगी कि अगर वो किसी मैच को दोबारा देखना चाहें तो देख सकें. साथ ही हाइलाइट्स और रिपीट प्रोग्रामिंग भी की जाएगी. जियो टीवी के अलावा इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ओलंपिक चैनल पर भी खेलों की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकेगी.

क्या है ओलंपिक चैनल

ओलंपिक चैनल एक ऐसा मल्टी प्लेटफॉर्म डेस्टिनेशन है जहां पर खेलों के शौकीन ओलंपिक खेलों से जुड़े इवेंट्स का सालों भर आनंद उठा सकते हैं. इसमें लाइव स्ट्रीमिंट के अलावा हाईलाइट्स भी देखी जा सकती हैं. ओलंपिक चैनल सालों भर खेल और खिलाड़ियों का अतिरिक्त एक्स्पोजर मुहैया कराता है. नई पीढ़ी को खेलों से और ज्यादा संख्या में जोड़ने के आईओसी के प्लान के तहत अगस्त 2016 में ओलंपिक चैनल को लॉन्च किया गया था. ओलंपिक चैनल को दुनियाभर में एंड्रायड और आईओएस ऐप के जरिए देखा जा सकता है. इसके अलावा इसे olympicchannel.com पर भी देखा जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi