S M L

अब फीचर फोन से भी कर सकते हैं रेल टिकट बुक, Jio ने लॉन्च किया JioRail ऐप

रिलायंस जियो, रेलवे का ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर है. ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर बनने की रेस में रिलायंस जियो ने कुछ ही दिन पहले एयरटेल को मात दी थी

Updated On: Jan 28, 2019 11:27 AM IST

FP Staff

0
अब फीचर फोन से भी कर सकते हैं रेल टिकट बुक, Jio ने लॉन्च किया JioRail ऐप

जियो कंपनी ने अपने जियो फोन यूजर्स को खास सुविधा देने के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप के जरिए अब jiophone और jiophone 2 यूजर्स भी अपने फोन से रेल टिकट बुक कर सकेंगे. ऐसा पहली बार होगा जब किसी फीचर फोन से रेल टिकट बुक की जा सकेगी. जियो फोन यूजर्स को ये खास सुविधा देने के लिए JioRail नाम से एक ऐप लॉन्च की गई है.

ये ऐप फिलहाल जियोफोन और जियोफोन 2 के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है. इस ऐप के जरिए आप केवल टिकट बुक ही नहीं बल्कि टिकट कैंसल, तत्काल टिकट बुकिंग और अपनी टिकट का पीएनआर स्टेट्स भी जान सकते हैं. इसके अलावा ट्रेन टाइमिंग, ट्रेन के रूट और सीट उपलब्धता के बारे में भी JioRail ऐप से जानकारी हासिल की जा सकती है.

खाना ऑर्डर करने की सुविधा भी देगा ये ऐप

जियोफोन के जिन ग्राहकों के पास IRCTC का एकाउंट नही है, वह JioRail ऐप का इस्तेमाल कर नया एकाउंट भी बना सकते हैं. इसके अलावा JioRail ऐप का जल्द ही PNR स्टेट्स चेंज अलर्ट, ट्रेन लोकेटर और फूड आर्डर जैसी सेवाएं देने का प्लान भी है. JioRail ऐप टिकट बुकिंग को काफी आसान बना देगा. इससे जियोफोन ग्राहकों को टिकट बुकिंग के लिए लंबी लाइनों और ऐजेंटों से मुक्ति मिलेगी.

रिलायंस जियो, रेलवे का ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर है. ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर बनने की रेस में रिलायंस जियो ने कुछ ही दिन पहले एयरटेल को मात दी थी. रेलवे के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए रिलायंस जियो ने नया JioRail ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप के जरिए रेल टिकट का भुगतान करने के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi