S M L

मुंबई में मेवाणी और खालिद के खिलाफ सर्च वारंट जारी, दोनों के कार्यक्रम रद्द

जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद को मुंबई के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोका गया, भीमा-कोरेगांव हिंसा के खिलाफ आयोजित था कार्यक्रम

FP Staff Updated On: Jan 04, 2018 01:48 PM IST

0
मुंबई में मेवाणी और खालिद के खिलाफ सर्च वारंट जारी, दोनों के कार्यक्रम रद्द

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी और जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद का मुंबई में होने वाला कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. कार्यक्रम रद्द होने के विरोध में कई छात्र सड़कों पर उतरे जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

छात्र भारती संगठन के वाइस प्रेसिडेंट और कार्यक्रम के आयोजक सागर भलेराव ने कहा, उमर खालिद और जिग्नेश मेवाणी को बुलाया गया था और यह कार्यक्रम पहले से तय था. भलेराव ने कहा, ऑल इंडिया नेशनल स्टूडेंट्स समिट के लिए भाईदास हॉल बुक कराया गया था, लेकिन अब हमें जाने से रोका जा रहा है. कई दिनों से मेवाणी और खालिद के बारे में चल रही खबरों को पुलिस ने समिट रद्द करने का कारण बताया है.

एशियन एज की एक खबर के मुताबिक, मुंबई के विले पार्ले स्थित मिठीबाई कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित ऑल इंडिया नेशनल स्टूडेंट्स समिट 2018 को ये दोनों नेता संबोधित करने वाले थे.

दूसरी ओर, गुरुवार को पुणे के विश्रामबाग पुलिस थाने में मेवाणी और खालिद के खिलाफ धारा 153(ए), 505 और 117 के तहत एफआईआर दर्ज की गई. सीएनएन न्यूज18 की एक खबर के मुताबिक, मेवाणी और खालिद के खिलाफ मुंबई पुलिस ने सर्च वारंट भी जारी किया है.

उधर, शिवसेना ने इस मामले में काफी सधा बयान दिया है. राज्यसभा में शिवसेना सदस्य संजय राउत ने कहा, कोरेगांव हिंसा काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. महाराष्ट्र सरकार की भूमिका काफी संयमित रही. परिस्थिति और बिगड़ सकती थी, लेकिन सरकार ने उस वक्त जो किया, ठीक किया.

दूसरी ओर, महाराष्ट्र की आग कहीं गुजरात तक न पहुंच जाए, इसमें एहतिआत बरतते हुए जूनागढ़ डीपो की बसों को डिविजन वर्कशॉप में भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है, ताकि किसी प्रकार की क्षति को रोका जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi