S M L

झारखंड: पशु चोरी के शक में भीड़ ने ली 2 लोगों की जान, 4 गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि भीड़ ने जिन दो लोगों की हत्या की है उनके खिलाफ पहले भी पशु चोरी का मामला दर्ज हुआ था

Updated On: Jun 13, 2018 09:10 PM IST

FP Staff

0
झारखंड: पशु चोरी के शक में भीड़ ने ली 2 लोगों की जान, 4 गिरफ्तार

झारखंड के गोड्डा जिले में पशु चोरी के शक में दो लोगों की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां के दुल्लू गांव निवासी शिराबुद्दीन अंसारी (35) और मुर्तजा अंसारी (30) को दर्जनों भैंस चुराने के आरोप में गांववालों ने पकड़ लिया. भीड़ ने दोनों की इतनी बेरहमी से पिटाई कर दी कि दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

झारखंड के गोड्डा जिले के एसपी राजीव कुमार सिंह ने कहा कि गांववालों का दावा है कि उन्होंने चोरी हुए भैंसों को शिराबुद्दीन और मुर्तजा के यहां से बरामद किया. मामले में मुंशी मुरमू, कलेश्वर सोरेन, टुडू और हरीजोहन किस्कू को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने दर्ज किए 2 एफआईआर

एसपी राजीव कुमार सिंह के मुताबिक, मृतक शिराबुद्दीन और मुर्तजा पर इससे पहले भी पशु चोरी का मामला दर्ज हो चुका है. एसपी ने बताया कि पूरे मामले में अब तक दो एफआईआर दर्ज की गई है. पहला केस भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या का और दूसरा केस पशु चोरी का है. फिलहाल जांच जारी है.

पुलिस ने बताया कि पीड़ित पहले भी पशु चोरी के मामले में शामिल थे. पांच लोगों का गैंग पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं से तंग ग्रामीणों में गुस्सा व्याप्त था. जब गांव वालों ने इन दोनों को पकड़ा तो कानून को अपने हाथों में ले लिया.

ऐसा नहीं है कि राज्य में ऐसी घटना पहली बार हुई है. तीन महीने पहले भी भीड़ ने अलीमुद्दीन अंसानी की हत्या कर दी थी. इस मामले की सुनवाई रांची के फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई. यह हाल फिलहाल का पहला मामला बना जिसमें गौ रक्षकों को दोषी पाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi