S M L

झारखंड: लातेहार में बड़ा नक्सली हमला, 7 जवान शहीद, 5 घायल

विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई जिसमें दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई

FP Staff Updated On: Jun 27, 2018 09:49 AM IST

0
झारखंड: लातेहार में बड़ा नक्सली हमला, 7 जवान शहीद, 5 घायल

झारखंड के लातेहार में स्थित बूढ़ापहाड़ इलाके में नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में सुरक्षाबलों के 7 जवान शहीद हो गए जबकि 5 जवान घायल हैं.

दरअसल मंगलवार शाम जवान नक्सलियों के खिलाफ अभियान खत्म कर बूढ़ापहाड़ से उतर रहे थे. तभी खपरी महुआ नाम की एक जगह पर नक्सलियों के लगाए गए बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में 7 जवान घायल हो गए. बता दें नक्सलियों के खिलाफ अभियान झारखंड जगुआर के 112 बटालियन और जगुआर एसाल्ट ग्रुप 40 के जवान मिलकर चला रहे थे.

विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई जिसमें दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों के हथियार भी लूट लिए. जानकारी के मुताबिक पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने हमला किया उसमें लातेहार और गढ़वा जिले के एसपी भी शामिल थे. हालांकि वो दोनों सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

गढ़वा के पुलिस उपमहानिरीक्षक विपुल शुक्ला ने बताया कि मंगलवार शाम लातेहार और गढ़वा के सीमाक्षेत्र में छिंजो इलाके में नक्सलियों के होने की सूचना पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने कार्रवाई शुरु की.

सुरक्षा बलों से सामना होने पर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और रास्ते में छिपाई गई बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिससे झारखंड जगुआर के छह जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हैं. उन्होंने बताया कि अभी मुठभेड़ जारी है और क्षेत्र में सुरक्षा बलों की और टुकड़ियां भेजी गई हैं.

शुक्ला ने बताया कि जवानों को जंगल से निकालने की व्यवस्था की जा रही है. झारखंड जगुआर राज्य पुलिस की विशेष इकाई हो जो खास नक्सलियों से निबटने के लिए तैयार की गई है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi