S M L

झारखंड: खूंटी गैंगरेप का मुख्य आरोपी बाजी समाद गिरफ्तार

आरोपी ने पूछताछ के दौरान 19 जून को हुए इस गुनाह में शामिल होना स्वीकार कर लिया है

Updated On: Jul 16, 2018 09:37 AM IST

Bhasha

0
झारखंड: खूंटी गैंगरेप का मुख्य आरोपी बाजी समाद गिरफ्तार

झारखंड के खूंटी में 5 महिलाओं के साथ कथित गैंगरेप मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के एक गांव से उसे गिरफ्तार करने की जानकारी दी.

पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) क्रांति कुमार गदीदेसी ने बताया कि सरायकेला-खरसावां जिले के लुदुबेदा गांव का निवासी बाजी समाद को रविवार को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि बनासाई गांव के निकट समाद को देखे जाने की सूचना के आधार पर पश्चिमी सिंहभूम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) मनीष रमन के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन शनिवार को किया गया. इस टीम में सीआरपीएफ के जवान और पश्चिमी सिंहभूम और खूंटी जिले के पुलिसकर्मी थे.

उन्होंने बताया कि टीम ने छापेमारी कर समाद को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने पूछताछ के दौरान इस गुनाह में शामिल होना स्वीकार कर लिया है.

एसपी ने बताया कि बाजी समाद ने स्वीकार किया कि उसने और उसके साथियों ने पत्थलगड़ी के स्वयंभू नेताओं के इशारे पर इस वारदात को अंजाम दिया.

बता दें कि 19 जून को जागरुकता फैलाने चोचांग गांव गई 5 महिलाओं के साथ हथियारों के बल पर गैंगरेप किया गया था. पीड़ित सभी महिलाएं एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के लिए काम करती हैं. वो यहां मानव तस्करी के खिलाफ जागरुकता फैलाने आई थीं.

इससे पहले पुलिस ने एक मिशनरी स्कूल के फादर सहित 3 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi