S M L

लालू यादव की तबीयत फिर बिगड़ी, लगातार दूसरे दिन आए चक्कर, गिरते-गिरते बचे

डॉक्टरों ने लालू के शुगर लेवल, BP और ECG की जांच की जिसमें उनका BP बढ़ा हुआ मिला. हालांकि कुछ देर बाद इसे फिर मापा गया तो वो सामान्य मिला. वहीं उनका शुगर लेवल 180 प्वाइंट मिला

Updated On: Jan 30, 2019 02:33 PM IST

FP Staff

0
लालू यादव की तबीयत फिर बिगड़ी, लगातार दूसरे दिन आए चक्कर, गिरते-गिरते बचे

रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव की तबीयत फिर बिगड़ गई है. आज यानी बुधवार सुबह उन्हें फिर चक्‍कर आए और वो गिरते-गिरते बचे. इससे पहले मंगलवार शाम को भी लालू को अचानक चक्कर आ गया था. लेकिन तब वहां मौजूद उनके सेवक और गार्ड ने देख लिया और उन्हें संभाल लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार शाम लालू पेइंग वॉर्ड के आगे टहल रहे थे तभी उन्हें चक्कर आ गया था. लालू को चक्कर आने की खबर पाकर यूनिट इंचार्ज डाॅ. उमेश प्रसाद फौरन डॉक्टरों की टीम लेकर उनके पास पहुंचे. लालू के शुगर लेवल की जांच की गई. साथ ही BP और ECG की भी जांच हुई. जांच में उनका BP बढ़ा हुआ मिला. हालांकि कुछ देर बाद इसे फिर मापा गया तो वो सामान्य मिला. वहीं उनका शुगर लेवल 180 प्वाइंट मिला.

सूत्रों के अनुसार लालू यादव दिन में काफी देर तक धूप में बैठे रहे थे. उन्हें दोपहार का खाना (लंच) भी नहीं खाया था. समझा जा रहा है कि इस वजह से उन्हें चक्कर आ गया.

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से आरजेडी सुप्रीमो के कंधे और जोड़ों में रह-रहकर दर्द उभरता है. साथ ही उनके ब्लड प्रेशर (BP) में भी उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है. इस वजह से लालू अक्सर सो नहीं पाते हैं और करवटें बदलते रहते हैं.

बता दें कि लालू यादव डायबिटिज, ब्लड प्रेशर, डिप्रेशन समेत कई तरह की गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. कोर्ट के निर्देश के बाद उन्होंने होटवार जेल से यहां (रिम्स) भर्ती कराया गया था.

सीबीआई की स्पेशल अदालत ने चारा घोटाले के चार अलग-अलग मामलों में लालू यादव को दोषी करार देकर उन्हें कुल 14 साल की सजा सुनाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi