S M L

झारखंड: नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, धनबाद-गया-दिल्ली रूट पर जहां-तहां फंसी आधा दर्जन ट्रेनें

माओवादी आईपीएस अमरजीत बलिहार की हत्या में दोषी पाए गए दो नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाए जाने का विरोध कर रहे हैं

Updated On: Oct 16, 2018 09:27 AM IST

FP Staff

0
झारखंड: नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, धनबाद-गया-दिल्ली रूट पर जहां-तहां फंसी आधा दर्जन ट्रेनें
Loading...

नक्सलियों ने सोमवार देर रात गिरिडीह-धनबाद-गया रेलखंड के चौधरीबांध-चेंगरोहॉल्ट के बीच रेलवे ट्रेक को ब्लास्ट कर उड़ा दिया. इस घटना के बाद से ही इस मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बंद है. वहीं धनबाद-गया-दिल्ली रूट पर ट्रेन ट्रैफिक बाधित है और ट्रेनें जहां तहां रुकी हुई हैं.

नक्सलियों ने रेलवे ट्रेक पर दो धमाके किए. पहला धमाका रात 10.45 मिनट पर हुआ और दूसरा धमाका उसके ठीक दो मिनट बाद रात को 10.47 पर हुआ. बताया जा रहा है कि ये विस्फोट ठीक उस वक्त हुए जब धनबाद से खुलकर फिरोजपुर जाने वाली लुधियाना एक्सप्रेस वहां से गुजरी. इस हादसे में ये ट्रेन बाल-बाल बची. वहीं घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर अप और डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है.

क्यों हुआ धमाका?

दरअसल माओवादी आईपीएस अमरजीत बलिहार की हत्या में दोषी पाए गए दो नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाए जाने का विरोध कर रहे हैं. इसी के तहत उन्होंने 16 और 17 अक्टूबर को बिहार-झारखंड बंद रखने का ऐलान किया है.

वहीं इस घटना के बाद जीसी सेक्शन के अप और डाउन दोनों लाइनों पर ट्रेनों की आवाजाही बंद है. दूसरी तरफ आरपीएफ और जीआरपी अलर्ट मोड पर है. न्यूज 18 के मुताबकि गंगा दामोदर, कालका एक्सप्रेस ट्रेन समेत आधा दर्जन ट्रेनें जहां-तहां फंसी हुई हैं

उधर धनबाद से पटना जाने वाली गंगा-दामोदार एक्सप्रे वे को डायवर्ट कर दिया गया है. यह ट्रेन अब गया की बजाय आसनसोल हो कर पटना के लिए रवाना की गई है. ट्रेन संख्या 2816 और 2308 सहित आधा दर्जन ट्रेनें धनबाद, गोमो और गया स्टेशन पर खड़ी हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi