विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

झारखंड की सड़कों पर दिन में भी हेडलाइट ऑन कर चलानी होगी गाड़ी

सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए इस आदेश को जनवरी से लागू किया जाएगा

FP Staff Updated On: Dec 07, 2017 07:26 PM IST

0
झारखंड की सड़कों पर दिन में भी हेडलाइट ऑन कर चलानी होगी गाड़ी

झारखंड की सड़कों पर जब आपको दिन में ही गाड़ियों के हेडलाइट ऑन मिले तो चौंकिएगा नहीं. जी हां, सूबे के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने ये आदेश दिया है कि पूरे राज्य में दिन में भी गाड़ी चलाते समय आपको हेडलाइट ऑन रखना जरूरी होगा. सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए इस आदेश को जनवरी से लागू किया जाएगा.

रोड सेफ्टी काउंसिल की बैठक में मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि दिन में भी गाड़ियों के हेडलाइट ऑन होने चाहिए. यह आदेश शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक के लिए है.

उन्होंने अधिकारियों से अपील की कि राज्य में सड़क दुर्घटनाओं में एक साल भीतर कमी लाई जाए. सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए उन्होंने कई निर्देश जारी किए. मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि जिन हाईवेज पर दुर्घटना की संभावना ज्यादा है वहां ट्रॉमा सेंटर खोला जाएगा.

सड़क सुरक्षा की समीक्षा करते हुए रघुबर दास ने कि दुर्घटना के मुख्य कारण हेलमेट नहीं पहनना, ड्रिंक एंड ड्राइव और तेज गति से गाड़ी चलाना है. दास ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पूरे राज्य में पालन किया जाए और बाइक पर पीछे बैठने वालों के लिए भी हेलमेट की अनिवार्यता की जाए.

उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि हाईवेज पर गश्ती लगाते समय ब्रीथ एनालाइजर का प्रयोग करें. इसके साथ ही बस और ट्रक ड्राइवरों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक भी करे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi