S M L

राम रहीम केस: चोपन एक्सप्रेस में लगाई आग, 'फैन ऑफ एमएसजी' के फेंके पर्चे

ट्रेन की बोगी में काले रंग का बैग मिला जिसमें पेट्रोल और 39 पर्चे थे. पर्चों में लिखा था, वी वान्ट जस्टिस, फैन ऑफ एमएसजी

Updated On: Aug 26, 2017 01:57 PM IST

FP Staff

0
राम रहीम केस: चोपन एक्सप्रेस में लगाई आग, 'फैन ऑफ एमएसजी' के फेंके पर्चे

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह को रेप के एक केस में दोषी करार देने के बाद शुक्रवार को रांची स्टेशन पर भी आगजनी की घटना हुई. राम रहीम समर्थकों ने रांची में चोपन एक्सप्रेस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. इसके अलावा उन्होंने पर्चे भी छोड़े.

क्या, कब, कहां और कैसे

शुक्रवार शाम 7:55 मिनट पर चोपन एक्सप्रेस रांची स्टेशन पर पहुंची. प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर सभी यात्री उतर गए. इसके थोड़ी ही देर बाद ट्रेन के एक जनरल कोच में आग की लपटें उठनी दिखाई देने लगी. तुरंत इसकी सूचना वॉकी टॉकी पर ड्राइवर ने दी. पहले ट्रेन के इंजन में रखे अग्निशमन यंत्र के इस्तेमाल की कोशिश की गई. पर वह खराब होने के कारण आग नहीं बुझा सका. इसके बाद आरपीएफ ने स्टेशन से यंत्र लाकर आग को बुझाया. लेकिन तब तक बोगी का भीतरी हिस्सा खाक हो चुका था. कोच में पांच सीटें, कई पंखे और सामान रखने वाले रैक जलकर खाक हो गए.

train fired in ranchi

पर्चा, बैग बरामद

बोगी में काले रंग का बैग मिला जिसमें तीन बोतल पेट्रोल और 39 पर्चे रखे थे. इन पर्चों में लिखा था, वी वान्ट जस्टिस, फैन ऑफ एमएसजी. बैग में रखे पॉलीथिन पर रांची के कांटा टोली इलाके का पता लिखा था.

(साभार : न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi