S M L

झारखंड: मंत्री के घर के बाहर धरना दे रहे पारा शिक्षक की ठंड से मौत

राज्य की समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी के निजी आवास के सामने धरना पर बैठे पारा शिक्षक केके दास की ठंड के कारण मौत हो गई है. घटना 16 दिसंबर की है

Updated On: Dec 18, 2018 12:49 PM IST

FP Staff

0
झारखंड: मंत्री के घर के बाहर धरना दे रहे पारा शिक्षक की ठंड से मौत

झारखंड के दुमका से एक शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. राज्य की समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी के निजी आवास के सामने धरना पर बैठे पारा शिक्षक केके दास की ठंड के कारण मौत हो गई है. घटना 16 दिसंबर की है. धरना पर बैठे दास को जब अन्य शिक्षकों ने रविवार की सुबह जगाने की कोशिश की तो उनका पूरा शरीर अकड़ा हुआ था. ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी मौत ठंड के कारण ही हुई है.

नौकरी को नियमित करने की मांग को लेकर पारा शिक्षक प्रदर्शन कर रहे हैं. कई शिक्षक मंत्री के आवास के बाहर ही रात में सोते भी है. इन्हीं के साथ दास भी प्रदर्शन में शामिल थे. अपने साथी शिक्षकों के साथ वह भी वहां सोए थे. सुबह जब सबके उठने के बाद भी वह नहीं उठे तो साथ के लोगों ने उन्हें जगाने की कोशिश की.

पास जाने पर पता चला की उनके नाक से खून निकल रहा है. यह देखने के बाद एंबुलेंस बुलाया गया और दास को अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हालांकि अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है. रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि उनकी मौत ठंड के कारण हुई या कोई और वजह थी.

सदर अस्पताल के डॉक्टर डी कुमार ने बताया कि उन्हें मृत ही अस्पताल लाया गया था. पोस्टमार्ट रिपोर्ट के बाद ही मौत की कारणों का खुलासा हो पाएगा. दास की मौत के बाद पारा शिक्षक उनके परिवार के आश्रितों को 25 लाख का मुआवजा और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi