S M L

उत्तर प्रदेश: गौशाला पहुंचने के लिए मंत्री जी ने फसल पर चढ़ा दी गाड़ी

मंत्री ने किसान की डेढ़ बीघे चौपट हुई फसल की कीमत मात्र 4000 रुपए लगाई और आनन-फानन में नकद रुपए देकर पीड़ित को चलता कर दिया

Updated On: Oct 26, 2017 05:41 PM IST

FP Staff

0
उत्तर प्रदेश: गौशाला पहुंचने के लिए मंत्री जी ने फसल पर चढ़ा दी गाड़ी

उत्तर प्रदेश के जालौन में जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह उर्फ जैकी ने बुधवार को उरई तहसील के चुर्खी रोड में गौशाला का शिलान्यास किया. लेकिन शिलान्यास स्थल तक पहुंचने के लिए मंत्री के काफिले की गाड़ियों ने एक गरीब किसान की फसल को रौंद दिया. इसके बाद किसान ने मंत्री के पैरों पर गिरकर मुआवजे की गुहार लगाई.

दरअसल जिस स्थान पर शिलान्यास होना था उस रास्ते में किसान देवेंद्र कुमार ने डेढ़ बीघे में सरसों की फसल बोई थी. लेकिन मंत्री के साथ आए सांसद, तीन बीजेपी विधायकों और आला अधिकारियों की गाड़ियों ने उसकी फसल को चौपट कर दिया.

इसके बाद पीड़ित किसान अपना दुखड़ा लेकर कारागार मंत्री जयकुमार सिंह के पैरों में गिर पड़ा और गिड़गिड़ाने लगा. अधिकारियों और नेताओं के बीच मंत्री ने झुककर पीड़ित किसान को उठाया और उसके साथ सहानुभूति जताई. लेकिन मंत्री ने किसान की डेढ़ बीघे चौपट हुई फसल की कीमत मात्र 4000 रुपए लगाई और आनन-फानन में नकद रुपए देकर पीड़ित को चलता कर दिया.

पीड़ित किसान देवेंद्र कुमार ने कहा की तीन बीघे में उसने सरसों की फसल बोई थी, लेकिन लगभग आधे खेत को मंत्री और अधिकारियों की गाड़ी ने रौंद दिया, जिससे फसल बर्बाद हो गई. उसने बताया कि कर्ज लेकर उसने ये खेती की थी. ऐसे में सिर्फ 4,000 हजार रुपए मुआवजा मिलना कितना सही है.

(न्यूज़18 के लिए प्रशांत बनर्जी की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi