S M L

जेट एयरवेज के यात्री अब बस एक बैग लेकर ही कर सकेंगे सफर

ऐसी गाइडलाइंस लाने वाला जेट एयरवेज पहला भारतीय एयरलाइन बन गया है

Updated On: Jun 16, 2018 03:58 PM IST

FP Staff

0
जेट एयरवेज के यात्री अब बस एक बैग लेकर ही कर सकेंगे सफर

जेट एयरवेज का नया फैसला उसके पैसेंजर्स को बिल्कुल पसंद नहीं आने वाला है. जेट एयरवेज ने अपने इकोनॉमी क्लास के यात्रियों के लिए बस एक बैग लाने का प्रावधान कर दिया है. यानी अब यात्री 15 किलो तक का बस एक ही बैग ले जा सकते हैं. इसके पहले यात्री इतने ही वजन तक कुल मिलाकर दो-तीन बैग ले जा सकते थे.

जेट प्रिविलेज क्लास में टिकट खरीदने वाले कस्टमर 15-15 किलो तक के बैग ले जा सकते हैं. वहीं, प्रीमियर क्लास में सफर कर रहे यात्री 25-25 किलो तक के 2 बैग ले जा सकते हैं. हालांकि एयरलाइन ने अभी ये साफ नहीं किया है कि उसके नियमों का उल्लंघन करने पर वो क्या एक्शन लेगी. अभी तक एक्सट्रा बैग लाने पर यात्रियों को फीस भरनी पड़ती है.

इस नए नियम को जेट एयरवेज ने 15 जून से भारतीय फ्लाइट्स में लागू किया है. कंपनी ने साफ किया है कि 14 जून से पहले हुई बुकिंग और 15 जुलाई से पहले की यात्रा पर नया नियम लागू नहीं होगा.

यानी ये नियम 14 जून से पहले फ्लाइट की टिकट बुक करवाने वालों पर लागू नहीं होगा. अगर आपने इसके बाद जेट एयरवेज में बुकिंग कराई है या करवा रहे हैं तो इन नए नियमों का ध्यान रखें.

ऐसी गाइडलाइंस लाने वाला जेट एयरवेज पहला भारतीय एयरलाइन बन गया है. कई अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस में पहले ही ये नियम हैं. इस नियम से एयरलाइंस को फ्लाइट्स को शेड्यूल पर रखने और चेक-इन जैसी सुविधाएं सुचारू रखने में मदद मिलती है.

सभी एयरलाइंस के यात्रियों को बैगेज नियम के तहत 15 किलो तक के बैग लाने की ही अनुमति ही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi