S M L

उड़ान के दौरान महिला पायलट को मारा था थप्पड़, लाइसेंस हुआ निलंबित

इस मुद्दे को राज्य सभा में उठाते हुए बीजेपी एमपी किरीट सोमैया ने एयरलाइंस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है

Updated On: Jan 04, 2018 09:51 PM IST

FP Staff

0
उड़ान के दौरान महिला पायलट को मारा था थप्पड़, लाइसेंस हुआ निलंबित

नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उड़ान के दौरान सहकर्मी महिला पायलट को थप्पड़ मारने वाले जेट एयरवेज के वरिष्ठ पायलट का उड़ान लाइसेंस निलंबित (रिपीट निलंबित) कर दिया है. वहीं इस मुद्दे को राज्य सभा में उठाते हुए बीजेपी एमपी किरीट सोमैया ने एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

उन्होंने नागरिक उड्यन मंत्री गजपति राजू को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में जिक्र किया है कि सुबह से ही मीडिया में यह खबर चल रही हैं कि कॉकपिट के अंदर ही पायलट ने महिला पायलट को थप्पड़ जड़ दिया और दोनों कॉकपिट के बाहर गए. 325 जिंदगियों से इस तरह खिलवाड़ करने के लिए एयरलाइंस के खिलाफ कड़ा कदम उठाने की सोमैया ने मांग की है.

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच अभी लंबित है और आरोपी पायलट का उड़ान लाइसेंस निलंबित (रिपीट निलंबित) कर दिया गया है. इससे पहले जेट एयरवेज ने उड़ान के दौरान विमान में झगड़े को लेकर दो पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया था.

लंदन से एक जनवरी को मुंबई आ रही विमान के एक पुरुष पायलट ने उड़ान के दौरान अपनी एक महिला सहकर्मी को थप्पड़ जड़ दिया था. कंपनी के एक सूत्र ने कहा कि यह घटना सोमवार को उस समय हुई जब विमान ईरान-पाकिस्तान की हवाई सीमा में था.

संपर्क करने पर कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों के बीच कुछ गलतफहमी हो गई थी और उसे तत्काल ही सुलझा लिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi