S M L

जेट एयरवेज ने 14 उड़ानें रद्द की, सैलरी न मिलने पर एक साथ कई पायलट बीमार!

जेट एयरवेज ने रविवार को अलग-अलग डेस्टीनेशंस के लिए अपनी कम से कम 14 उड़ानें रद्द कर दी

Updated On: Dec 03, 2018 08:25 AM IST

Bhasha

0
जेट एयरवेज ने 14 उड़ानें रद्द की, सैलरी न मिलने पर एक साथ कई पायलट बीमार!

जेट एयरवेज ने रविवार को अलग-अलग डेस्टीनेशंस के लिए अपनी कम से कम 14 उड़ानें रद्द कर दी, क्योंकि उसके कुछ पायलट अपने बकाये का भुगतान नहीं होने को लेकर कथित तौर पर काम पर नहीं आए. ये जानकारी सूत्रों के जरिए सामने आई है. हालांकि एयरलाइन ने एक बयान में कहा, पायलटों के असहयोग के के कारण नहीं, बल्कि आकस्मिक परिचालन परिस्थितियों के कारण उड़ानें रद्द हुईं हैं. बहरहाल, बयान में रद्द उड़ानों की संख्या नहीं बताई गई.

इससे पहले एक सूत्र ने बताया, 'कुछ पायलटों के बीमार पड़ने की वजह बताते हुए छुट्टी लेने के कारण अब तक कम से कम 14 उड़ानें रद्द की गई हैं. वे लोग वेतन और बकाये का भुगतान नहीं होने और इस मुद्दे को प्रबंधन के समक्ष उठाने में नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) के उदासीन रवैये का विरोध कर रहे हैं.' आपको बता दें कि एनएजी जेट एयरवेज के पायलटों की एक संस्था है, जिसमें एक हजार से अधिक पायलट शामिल हैं.

दरअसल, घाटे में चल रही निजी एयरलाइन कंपनी अगस्त से अपने वरिष्ठ प्रबंधन और पायलटों को पूरा वेतन नहीं दे पा रही है. एयरलाइन ने सितंबर में इन कर्मियों को आंशिक वेतन दिया था, जबकि अक्टूबर और नवंबर में भी पूरा वेतन नहीं दिया गया.

इस बीच, एक अन्य सूत्र ने कहा, 'कुछ पायलटों ने एयरलाइन चेयरमैन नरेश गोयल को भी पत्र लिखकर कहा कि वे इस तरीके से काम करने के इच्छुक नहीं हैं.' जेट एयरवेज ने कहा कि प्रभावित उड़ानों के यात्रियों को एसएमएस अलर्ट के जरिए उड़ान की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी दी गई है और उन्हें या तो किसी अन्य उड़ान में सीट दी गई या उन्हें मुआवजा दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi