S M L

JEE और NEET के लिए छात्रों को 2019 से मिलेगी फ्री कोचिंग

पहली कड़ी में एनटीए JEE-Main के लिए उम्मीदवारों को जनवरी में मॉक टेस्ट देने की अनुमति देगी

Updated On: Aug 30, 2018 02:52 PM IST

FP Staff

0
JEE और NEET के लिए छात्रों को 2019 से मिलेगी फ्री कोचिंग
Loading...

JEE और NEET के लिए जो स्टूडेंट्स फ्री कोचिंग करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है. 2019 से उन्हें यह सुविधा मिलने वाली है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की मदद से यह संभव होने जा रहा है. अगले साल से यह एजेंसी अपने 2697 टेस्ट प्रेक्टिस सेंटर्स को टीचिंग सेंटर्स में बदलने जा रही है.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक प्रैक्टिस सेंटर्स 8 सितंबर से अपना काम शुरू कर देंगे. अधिकारियों ने बताया कि हमारी योजना यह है कि हम प्रैक्टिस सेंटर्स को टीचिंग सेंटर्स में बदल रहे हैं. यह टीचिंग सेंटर्स किसी तरह की फीस नहीं लेंगे जिससे ऐसे छात्रों को बहुत मदद मिलेगी, जो प्रतिभावान तो हैं लेकिन प्राइवेट कोचिंग नहीं ले सकते हैं.

अधिकारियों के मुताबिक, इस सुविधा का लाभ ग्रामीण और अर्द्ध शहरी क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा. जिसके तहत मई 2019 से लोगों को शिक्षित करने का काम शुरू हो जाएगा. पहली कड़ी में एनटीए JEE-Main के लिए उम्मीदवारों को जनवरी में मॉक टेस्ट देने की अनुमति देगी.

जिन छात्रों ने टेस्ट देने के लिए खुद को रजिस्टर किया है उन्हें टेस्ट देने की अनुमति मिलेगी. रिजल्ट के बाद टीचर और सेंटर स्टूडेंट की कमजोरियों को दूर कराने में उनकी मदद करेंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi