S M L

JEE Mains Admit Card 2019: कुछ ही देर में जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

JEE Mains Admit card 2019: जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड 17 दिसंबर को जारी होगा.

Updated On: Dec 17, 2018 02:33 PM IST

FP Staff

0
JEE Mains Admit Card 2019: कुछ ही देर में जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

JEE Mains Admit card 2019: जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड 17 दिसंबर को जारी होगा. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. जेईई मेन की परीक्षा 8 से 12 जनवरी तक होगी. जहां पेपर-1 का आयोजन 9 से 12 जनवरी तक किया जाएगा. वहीं पेपर-2 का आयोजन 8 जनवरी को किया जाएगा. परीक्षा रोजाना दो सेशन में ली जाएगी. बता दें कि जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी करती है.

उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड ऐसे करें कर सकते हैं डाउनलोड-

- जेईई मेन्स की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं. - होमपेज पर 'Download Admit Card of JEE (Main) - 2019' के लिंक पर क्लिक करें - एप्लीकेशन नंबर, अपना पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन डालें - आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा. इसे डाउनलोड कर लें. - भविष्य के लिए प्रिंटआउट भी निकाल लें.

अगर एडमिट में कोई गलती हो तो?

अगर किसी भी उम्मीदवार के एडमिट कार्ड में गलतियां मिलती हैं तो वह नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को इसके बारे में सूचित कर सकते हैं. जेईई मेंस परीक्षा का रिजल्ट फरवरी के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है. जो उम्मीदवार जेईई मेंस की परीक्षा में सफल होंगे उन्हें जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा. जेईई 2019 की रैंक के आधार पर ही कैंडिडेट्स को एनआईटी, आईआईआईटी और सीएफटीआई जैसे संस्थानों में प्रवेश मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi