S M L

कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच गुप्त समझौता है: पीएम मोदी

मोदी ने बीते मंगलवार को उडुपी में एक जनसभा के दौरान देवगौड़ा की प्रशंसा की थी और पूर्व प्रधानमंत्री का ‘अनादर’ करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना की थी

Updated On: May 05, 2018 05:23 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच गुप्त समझौता है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच ‘गुप्त’ समझौता हुआ है और एच डी देवगौड़ा की पार्टी कांग्रेस का ‘बचाव’ कर रही है.

मोदी ने कर्नाटक के गडग में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस वर्षों से सिर्फ वोट बटोरने के लिये गरीबी हटाने की बात करती रही है जबकि असल में उसने किसानों और गरीबों की अनदेखी की .

उन्होंने कहा, ‘चुनावी सर्वेक्षण, राजनीतिक पंडित... हर किसी का यही कहना है कि जेडी(एस) कांग्रेस को नहीं हरा सकती. वे सरकार नहीं बना सकते. अब कर्नाटक में कोई सरकार बदल सकता है तो वह बीजेपी है.’

उन्होंने कहा, ‘अगर कोई कांग्रेस का बचाव कर रही है तो वह जेडी (एस) है ... कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच गोपनीय समझौता हुआ है... पर्दे के पीछे से साझेदारी चल रही है...’ मोदी ने कुछ ही दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री और जेडी (एस ) के वरिष्ठ नेता एच डी देवगौड़ा की प्रशंसा की थी लेकिन आज उन पर निशाना साधा .

मोदी ने मांग की कि कांग्रेस यह साफ करे कि उसका जेडी (एस) के साथ कोई गुप्त समझौता हुआ है या नहीं. उन्होंने कहा कि देवगौड़ा की पार्टी के समर्थन से ही कांग्रेस बेंगलुरु में अपना महापौर बना पाई.

मोदी ने कहा, ‘आखिर आप यह छिपा क्यों रहे हैं? कांग्रेस को इतनी हिम्मत होनी चाहिए कि वह जनता से सच बोले.’ हालांकि मोदी ने जोर देकर कहा कि वह देवगौड़ा का सम्मान करते हैं. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले देवगौड़ा ने घोषणा की थी कि अगर वह (मोदी) प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह (देवेगौड़ा) आत्महत्या कर लेंगे.

पिछले हफ्ते की थी देवगौड़ा की प्रशंसा

प्रधानमंत्री ने कहा कि देवगौड़ा ने उनका विरोध किया था, बावजूद इसके जब वह लोकसभा चुनावों में चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक पहुंचे तब उन्होंने यही कहा था कि जेडी (एस) नेता 100 साल जिएं और समाज की सेवा करें.

मोदी ने बीते मंगलवार को उडुपी में एक जनसभा के दौरान देवगौड़ा की प्रशंसा की थी और पूर्व प्रधानमंत्री का ‘अनादर’ करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना की थी.

लेकिन दो दिन बाद ही बेंगलुरु में एक जनसभा में मोदी ने लोगों से कहा कि वे देवगौड़ा की पार्टी का समर्थन कर अपना वोट ‘बर्बाद’ नहीं करें क्योंकि चुनावों में यह पार्टी ‘बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए तीसरे नंबर पर रहने वाली है.’

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों से देश पर शासन किया है. अधिकतर समय सिर्फ ‘एक परिवार’ सत्ता में रहा , जिसने गरीबों और किसानों की अनदेखी की है.

उन्होंने कहा, ‘वे गरीबी, गरीबी, गरीबी की माला जपते रहे लेकिन जब एक गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बना तो उनकी बोलती बंद हो गई...अब वे गरीबी की बात नहीं करते हैं.’

उन्होंने आरोप लगाया कि तुमकूर के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है.

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की पिछली कांग्रेस सरकारों की नीतियों के चलते किसानों को नुकसान झेलना पड़ा .

मोदी ने कहा, ‘कर्नाटक के बेहतर भविष्य के लिए कांग्रेस को सबक सिखाना जरूरी है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi