S M L

शूटिंग के दौरान जयललिता खाना पकाकर खिलाया करती थीं: धर्मेंद्र

जयललिता ने साल 1968 में धर्मेंद्र और तनुजा की फिल्म इज्जत में काम किया था.

Updated On: Dec 06, 2016 06:02 PM IST

Swati Arjun Swati Arjun
स्वतंत्र पत्रकार

0
शूटिंग के दौरान जयललिता खाना पकाकर खिलाया करती थीं: धर्मेंद्र

तमिल फिल्मों की सुपरस्टार जयललिता दक्षिण की सिनेमा में छाईं रहीं. अपने सिनेमाई सफर में उन्होंने एक-दो हिंदी फिल्में भी कीं.

हिंदी सिनेमा से ज्यादा करीबी रिश्ता न होते हुए भी उन्हें हिंदी फिल्में, यहां के कलाकार और हिंदी गाने बेहद पसंद थे. वे शम्मी कपूर की फैन थीं और लता मंगेशकर के गानों की मुरीद.

धर्मेंद्र की नायिका का किरदार निभाया

हिंदी फिल्म मनमौजी में छोटे से कैरेक्टर के बाद एक बड़ा और अहम रोल उन्होंने साल 1968 में धर्मेंद्र और तनुजा की फिल्म इज्जत में किया. इस फिल्म में उनका किरदार झुमकी नाम की एक आदिवासी लड़की का था. फिल्म के निर्देशक टी प्रकाश राव थे.

धर्मेंद्र ने जयललिता के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वे काफी सदमे में हैं. उन्होंने इज्जत फिल्म की शूटिंग के दौरान कुल्लू मनाली में जयललिता के साथ बिताए वक्त को याद करते हुए कहा,

वे बहुत अच्छी इंसान होने के साथ-साथ प्यारी दोस्त भी थीं. शूटिंग के दौरान वे कभी-कभी खाना भी पकाया करती थीं और खाली समय में अक्सर किताबें पढ़ती रहती थीं. कई दफा वे मुझे भी वे किताबें पढ़ने को देतीं. बाद में राजनीति में आने के बाद भी मद्रास जाने पर वे मुझे खाने पर बुलाया करती थीं.

धर्मेंद्र हिंदी फिल्मों में जयललिता के पहले और आखिरी हीरो थे.

जयललिता कई तरह के क्लासिकल डांस में माहिर थीं. इसके साथ ही उन्हें संगीत की भी अच्छी समझ थी. तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में पॉपुलर होने के बाद साल 1962 में उन्होंने हिंदी फिल्म मनमौजी में छोटा सा किरदार किया था.

किशोर कुमार और साधना के लीड रोल वाली इस फिल्म में उनका तीन मिनट का छोटा सा डांस सीक्वेंस था, जो भगवान कृष्ण के गेटअप में था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi