Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलिए ने दिया था पैसा बनाने का ऑफर: जया जेटली

समता पार्टी की पूर्व नेता ने कहा अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिए क्रिस्चियन माइकल ने उन्हें भी दिया था पैसा कमाने का ऑफर

FP Staff Updated On: Oct 27, 2017 12:08 PM IST

0
अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलिए ने दिया था पैसा बनाने का ऑफर: जया जेटली

चर्चित अगस्ता वेस्टलैंड मामले में समता पार्टी की पूर्व नेता जया जेटली ने नया खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि इस मामले में दलाल क्रिस्चियन माइकल ने एक बार उन्हें 'पैसों का अंबार' बनाने का प्रलोभन दिया था. जया के अनुसार क्रिस्चियन ने उनसे कहा था कि उसकी मदद करके वो अपनी पार्टी का फंड बढ़ा सकती हैं.

गौरतलब है कि जिस समय का जिक्र जया जेटली ने अपनी बातों में किया है उस समय केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी.

टाइम्स इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जया जेटली ने बताया कि उस समय उन्हें एक विदेशी व्यक्ति का फोन आया था जिसने अपना नाम क्रिस्चियन माइकल बताया. उसने जया जेटली से मिलने का आग्रह किया. दिल्ली के इंडिया इंटरनेशल सेंटर में कुछ दिनों बाद दोनों की मुलाकात हुई. ये मुलाकात मई 1999 में कारगिल युद्ध छिड़ने से कुछ दिनों पहले ही हुई थी. उस समय देश के रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस थे.

Agusta westland Helicopter

प्रतीकात्मक

जया ने दावा किया है कि क्रिस्चियन ने उन्हें भारत में काम कर रहे कई डिफेंस डिलर्स के बारे में बताया था. साथ ही उसने बडे़ आत्मविश्वास से ये भी कहा था कि उन लोगों के संपर्क में कई वरिष्ठ अधिकारी  हैं.

जया ने बताया हालांकि क्रिस्चियन ने उनसे डील के बारे में बारे कोई स्पष्ट बात नहीं की थी लेकिन उसकी बातों से लग रहा था कि घूस के एवज में वो कोई बड़ी मदद चाहता है.

जया के मुताबिक क्रिस्चियन का ऑफर सुनने के बाद उन्हें उसे सीधे शब्दों में कह दिया था, 'हमारी पार्टी ऐसे काम नहीं करती है.' तब क्रिस्चियन ने उनसे पूछा था कि आप लोग अपनी पार्टी कैसे चलाते हैं?

इसके बाद जया जेटली ने इस मुलाकात के बारे में जॉर्ज फर्नांडिस को भी बताया था. जॉर्ज ने उन्हें सलाह दी थी कि तुरंत इस मामले की जानकारी खत लिखकर रक्षा सचिव को दें. जया ने अगले दिन ऐसा ही किया था. जया के मुताबिक उस मुलाकात के बाद क्रिस्चियन माइकल ने उन्हें दर्जनों बार फोन किया था लेकिन उन्होंने दोबारा कभी बात नहीं की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi