S M L

जया बच्चन होंगी सबसे अमीर सांसद, करोड़ों की संपत्ति में 9 लाख का पेन भी

जया बच्चन ने 2012 में 493 करोड़ की संपत्ति की घोषणा की थी. इस बार उनकी कुल घोषित संपत्ति एक हजार करोड़ की हो गई है

Updated On: Mar 13, 2018 02:31 PM IST

FP Staff

0
जया बच्चन होंगी सबसे अमीर सांसद, करोड़ों की संपत्ति में 9 लाख का पेन भी

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा की उम्मीदवार जया बच्चन देश की सबसे अमीर सांसद हो सकती हैं. राज्यसभा की उम्मीदवारी में भरे पर्चे के मुताबिक उन्होंने कुल 1 हजार करोड़ की संपत्ति की घोषणा की है.

ऐसे में जया बच्चन के राज्यसभा सांसद चुन लिए जाने के बाद वो सबसे अमीर सांसद बन जाएंगी. इसके पहले 2014 में बीजेपी के राज्यसभा सांसद रविन्द्र किशोर ने 800 करोड़ की संपत्ति की घोषणा करके सबसे अमीर सांसद होने का तमगा हासिल किया था.

जया बच्चन ने हाल ही में समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा की उम्मीदवारी दाखिल की है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उन्होंने 2012 में 493 करोड़ की संपत्ति की घोषणा की थी. इस बार उनकी कुल घोषित संपत्ति एक हजार करोड़ की हो गई है.

जया बच्चन ने चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट में अपने और पति अमिताभ बच्चन के 460 करोड़ की अचल संपत्ति की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने 540 करोड़ की चल संपत्ति का ब्यौरा भी दिया है. 2012 में उन्होंने 152 करोड़ की अचल संपत्ति और 343 करोड़ की चल संपत्ति का ऐलान किया था. उनकी कुल संपत्ति में दोगुने से भी ज्यादा का इजाफा हुआ है.

एफिडेविट के मुताबिक बच्चन दंपति ने 62 करोड़ की सोने और जेवरात का ब्यौरा दिया है. इसमें 36 करोड़ की ज्वेलरी अमिताभ बच्चन ने अपने हिस्से में दिखाई है. बच्चन दंपति ने 12 गाड़ियों की भी जानकारी दी है, जिनकी कुल कीमत 13 करोड़ है. इन गाड़ियों में रॉल्स रॉयस, 3 मर्सीडीज, एक पोर्शे और एक रेंज रोवर शामिल है. इसके साथ ही बच्चन परिवार के पास एक टाटा नैनो कार और एक ट्रैक्टर भी है.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के पास 3.4 करोड़ और 51 लाख की घड़ियां हैं. बच्चन दंपति के पास 9 लाख की एक पेन भी है. परिवार का फ्रांस के ब्रिग्नोगन प्लेज में 3,175 स्कॉयर मीटर का एक प्लॉट है. इसके साथ ही परिवार की नोएडा, भोपाल, पुणे, अहमदाबाद और गांधीनगर में प्रॉपर्टी है.

जया बच्चन के पास 1.22 हेक्टेयर की कृषियोग्य जमीन लखनऊ के ककोरी में है. इसकी कीमत तकरीबन 2.2 करोड़ आंकी गई है. इसी तरह से अमिताभ बच्चन के पास 3 एकड़ की जमीन बाराबंकी के दौलतपुर के पास है. इसकी कीमत करीब 5.7 करोड़ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi