S M L

वीडियो: एनकाउंटर के बाद सपना चौधरी के गाने पर झूमते नजर आए जवान

रविवार को सेना ने महाराष्ट्र में गढ़चिरौली जिले में करीब 16 नक्सलियों को मार गिराया. ऐसी कार्रवाई 40 साल बाद हुई थी

FP Staff Updated On: Apr 24, 2018 11:22 AM IST

0
वीडियो: एनकाउंटर के बाद सपना चौधरी के गाने पर झूमते नजर आए जवान

क्रिकेटर क्रिस गेल के सपना चौधरी के गाने पर डांस करती वीडियो वायरल होने के बाद अब एक और वीडियो वायरल हो रही है जिसमे सेना के जवान भी सपना चौधरी के गाने पर डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल रविवार को सेना ने महाराष्ट्र में गढ़चिरौली जिले में करीब 16 नक्सलियों को मार गिराया. महाराष्ट्र में 40 साल बाद ये सबसे बड़ी कार्रवाई थी. इनमें दो हाईलेवल कमांडर और कुछ महिला नक्सली भी शामिल थे.

इस एन्काउंटर की खुशी मनाते हुए जवानों ने सपना चौधरी के गाने पर जमकर डांस  किया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने डांस करते सैनिको का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

अधिकारियों के मुताबिक, घने जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भारी मुठभेड़ हुई, जिसमें नक्सलियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. उन्होंने कहा कि भामरगढ़-इतापल्ली तालुका की सीमा पर बोरिया जंगल में मुठभेड़ हुई थी.

पुलिस कमांडो के एक सी-60 दस्ते ने सुबह करीब 7 बजे नक्सल रोधी अभियान की शुरुआत की. इस एन्काउंटर की शुरुआत छिपे हुए नक्सलवादियों के अचानक हमले से हुई, पुलिस ने हमले का जवाब गोलीबारी से दिया. यह घमासान पांच घंटों तक सुबह 11 बजे तक जारी रहा. अधिकारियों के मुताबिक नक्सलियों के 16 शव बरामद किए गए, जिसमें कुछ महिलाएं हैं.

जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में कुछ नक्‍सली बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं. सुरक्षाबलों ने जब नक्‍सलियों को पकड़ना चाहा तो उन्‍होंने फायरिंग शुरू कर दी. दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरु हो गई. मारे गए नक्‍सलियों में दो महिलाएं भी बताई जा रही हैं.

जिले में नक्सली आंदोलन के जन्म के बाद से बीते 38 सालों में नक्सलवादियों के खिलाफ पुलिस ने रविवार को सबसे बड़ी कार्रवाई की. आस-पास के इलाको जैसे चंद्रपुर व मध्य भारत के पड़ोसी राज्यों में एन्काउंटर से बढ़ते खतरे से निपटने के लिए पुलिस ने विशेष प्रशिक्षित बलों को तैनात किया है.

पुलिस ने 2013 में अहेरी तालुका में गोविंदगांव में 6 नक्सलियों को मार गिराया था. पुलिस ने 2017 में सिरोनचा तालुका के कल्लाडे जंगलों में सात नक्सलियों को मार गिराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi