S M L

जाट नेताओं ने कहा- आरक्षण नहीं मिला तो मायावती का समर्थन करेंगे, BJP को हराएंगे

उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और मध्यप्रदेश से आए जाट नेताओं ने कहा, 'सरकार ने हमारी कोटा की मांग को न मानकर हमारे समुदाय को धोखा दिया है.

Updated On: Jan 21, 2019 12:38 PM IST

FP Staff

0
जाट नेताओं ने कहा- आरक्षण नहीं मिला तो मायावती का समर्थन करेंगे, BJP को हराएंगे

हरियाणा में पिछले काफी समय से आरक्षण की मांग कर रहे जाट नेताओं ने रविवार को बीजेपी पर हमला बोला. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, ऑल इंडिया जाट आरक्षण बचाओ महा आंदोलन (AIJABM) के बैनर तले, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और मध्यप्रदेश से आए जाट नेताओं ने कहा, 'सरकार ने हमारी कोटा की मांग को न मानकर, आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य जाति के लोगों को सात दिनों के अंदर 10 फीसद आरक्षण देकर, हमारे समुदाय को धोखा दिया है.'

आपको बता दें कि हरियाणा में तीन साल पहले आरक्षण की मांग को लेकर किया गया जाटों का आंदोलन हिंसक हो गया था, जिसमें करीब 30 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं अब बीजेपी से नाराज चल रहे है जाटों ने मायावती का समर्थन करने की बात कही है. यूपी के जाट नेताओं ने कहा है कि वो अपने समुदाय के लोगों से मायावती के लिए वोट डालने को कहेंगे, क्योंकि वो यूपी की एकमात्र ऐसी नेता हैं, जिन्होंने जाटों के आरक्षण का समर्थन किया था और सरकार पर निशाना साधा था.

AIJABM के मुख्य समन्वयक धरमवीर चौधरी ने कहा कि यूपीए सरकार ने हमें सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिया था. लेकिन जब इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई, तब मौजूदा एनडीए सरकार ने गंभीरता से इस पर बहस नहीं की और न ही मामले को ठीक से लिया, जिस कारण सरकार के आदेश को कोर्ट ने रद्द कर दिया. इसके बाद से मोदी सरकार हमें सिर्फ आश्वासन दे रही है. मैं मोदी सरकार को चुनौती देता हूं कि जाट अब और बातों में नहीं आएंगे. हम बीजेपी को हराने के लिए उन 131 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करेंगे, जहां जाटों की अच्छी संख्या है.

उन्होंने कहा कि हमारी संस्था ने जाट समुदाय के लोगों से कहा है कि वो बीजेपी नेताओं का स्वागत जूतों की माला से करें, क्योंकि वो संसद में जाट आरक्षण का मुद्दा उठाने में नाकाम रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi