Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

जाट आंदोलन: 9 ट्रेनें रद्द, जयपुर-भरतपुर राजमार्ग प्रभावित

जाटों ने राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर के सभी रेल और सड़क मार्गों पर चक्का जाम शुरू कर दिया है

FP Staff Updated On: Jun 23, 2017 03:06 PM IST

0
जाट आंदोलन: 9 ट्रेनें रद्द, जयपुर-भरतपुर राजमार्ग प्रभावित

आरक्षण को लेकर जाटों ने राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर के सभी रेल और सड़क मार्गों पर चक्का जाम शुरू कर दिया है. राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में जाट आंदोलन के कारण अलवर-मथुरा तथा बांदीकुई-आगरा रेलखंडों के बीच रेल यातायात प्रभावित हुआ है.

जाट पिछले 2 वर्षों से आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और इसी के चलते उन्होंने करीब 15 दिन पहले सरकार को 23 जून से चक्का जाम करने की चेतावनी दी थी. मिली जानकारी के अनुसार जाट आंदोलन के कारण जयपुर-भरतपुर राजमार्ग भी प्रभावित हुआ है.

उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी तरूण जैन ने बताया कि आंदोलन के चलते 9 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया, 3 पैसेंजर ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया और 2 पैसेंजर ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है. उन्होंने बताया कि जयपुर-इलाहाबाद, अजमेर-आगरा फोर्ट, आगरा फोर्ट-अजमेर, मथुरा जंक्शन-अलवर, अलवर-मथुरा जंक्शन, बांदीकुई-बरेली, ईदगाह-बांदीकुई, बांदीकुई ईदगाह, आगरा फोर्ट-जयपुर एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया.

वहीं गाडी संख्या 12403, इलाहाबाद-जयपुर को मथुरा जंक्शन तक संचालित किया गया है. गाडी संख्या 51791, मथुरा जंक्शन-भिवानी मथुरा जंक्शन से शुक्रवार को प्रस्थान करने वाली है उसे अलवर से संचालित किया जाएगा. यह एक्सप्रेस मथुरा जंक्शन-अलवर के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

वहीं गाडी संख्या 54462 बरेली-बांदीकुई बरेली से कल 22 जून को प्रस्थान करेगी और रेल सेवा आगरा फोर्ट तक संचालित की जायेगी. उन्होंने बताया कि गाडी संख्या 12988 और गाडी संख्या 14864 के मार्गो में परिवर्तन किया गया है.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi