S M L

अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा कड़ी, बढ़ सकती है घाटी में हिंसा

जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालातों के बीच 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होगी

Updated On: Jun 26, 2017 08:49 PM IST

FP Staff

0
अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा कड़ी, बढ़ सकती है घाटी में हिंसा

जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालातों के बीच 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होगी. बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से श्रद्धालुओं का जत्था निकलना शुरू भी हो चुका है. ऐसे में जम्मू कश्मीर की सरकार पर श्रद्धालुओं के सुरक्षा की जिम्मेदारी बढ़ गई है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आकलन के अनुसार ईद के बाद घाटी में हिंसा बढ़ सकती है. इनपुट्स के मुताबिक आतंकियों को 100-150 यात्रियों व 100 पुलिस अधिकारियों को हमले में खत्म करने की हिदायत मिली है. आतंकी अमरनाथ यात्रियों पर हमले कर देशभर में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश में हैं. खुफिया इनपुट के बाद हाई अलर्ट है.

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ ही दक्षिणी कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. कश्मीर के आईजी ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने के लिए कहा है.

जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम ने कहा- सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी

अमरनाथ यात्रा के बाबत न्यूज 18 से बातचीत में जम्मू और कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह में सुरक्षा से लेकर रास्ते के सारे प्रबंध तक हम पूरी तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से न डरने अपील करते हुए कहा कि बॉर्डर पर जो छिटपुट घटनाएं हो रही हैं, लोग उस पर ध्यान न दें. रास्ते में 30 हजार जवान सुरक्षा दे रहे हैं. हमने लोगों के ठहरने से लेकर हर तरह के प्रबंध कर लिए हैं.

साभार: न्यूज़18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi