S M L

जम्मू-कश्मीर: पीडीपी में हो सकती है फूट, दोबारा सरकार बनाने की तैयारी में बीजेपी!

पीडीपी के कई नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार हैं, राजनीतिक परिवर्तन को अंजाम देने के लिए अमरनाथ यात्रा के पूरे होने का इंतजार किया जा रहा है

FP Staff Updated On: Jul 02, 2018 09:40 PM IST

0
जम्मू-कश्मीर: पीडीपी में हो सकती है फूट, दोबारा सरकार बनाने की तैयारी में बीजेपी!

जम्मू कश्मीर की राजनीति में आए भूचाल के बाद सूत्रों के हवाले से बड़ा खुलासा हुआ है. बीजेपी राज्य में दोबारा वापसी के लिए अमरनाथ यात्रा के बाद बड़ा ऐलान कर सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक पीडीपी के कई नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार हैं.

सूत्रों का दावा है कि 2016 में जब मुफ्ती मोहम्मद सईद की मौत हुई तब पीडीपी के दो सीनियर नेताओं ने बीजेपी में शामिल होने की बात रखी थी लेकिन तब बीजेपी ने कोई खास टिप्पणी नहीं की थी. इस बड़े राजनीतिक परिवर्तन को अंजाम देने के लिए अमरनाथ यात्रा के पूरे होने का इंतजार किया जा रहा है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की कुल 89 सीटें हैं. अगर पार्टियों की स्थिति की बात करें तो सबसे पीडीपी के पास सबसे ज्यादा 28 सीटें हैं. बीजेपी के पास 25, कांग्रेस के पास 12 और नेशनल कॉन्फ्रेंस के पास 15 सीटें हैं. ऐसी स्थिति में किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 44 सीटों की जरूरत होगी.

बीजेपी-पीडीपी गठबंधन में मंत्री रह चुके एक नेता ने कहा, 'तीन साल सरकार में रहने के बाद कोई सत्ता से बाहर नहीं रहना चाहता, इसलिए हम पूरी तैयारी कर रहे हैं, अमरनाथ यात्रा के बाद अगस्त-सितंबर में पार्टी बड़ा ऐलान करेगी.'

आखिर सज्जाद लोन के घर पर क्या करने गए थे बीजेपी नेता राम माधव

हालांकि पहले इस तरह की खबरें सामने आईं थी कि बीजेपी फिर से सरकार में आ सकती है क्योंकि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के प्रभारी राम माधव को पीपुल्स कॉन्फ्रेंस पार्टी के संस्थापक सज्जाद लोन के घर पर कुछ विधायकों के साथ देखा गया था. यह मुलाकात बीजेपी के पीडीपी से समर्थन वापस लेने के 10 दिन बाद हुई थी.

सज्जाद लोन का मानना था कि पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर की स्थिति को सुधार सकते हैं. तब से लेकर वह राम माधव के लगातार संपर्क में बने हुए हैं. लोन की पार्टी ने 2 सीटें जीती थीं और राम माधव ने बीजेपी नेताओं के साथ लोन की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया था.

न्यूज18 को एक बड़े बीजेपी नेता के दिए बयान के मुताबिक, 'हमने सरकार बनाने की चर्चा की, सभी सत्ता पाने की कोशिश कर रहे हैं, अमरनाथ यात्रा के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.' सूत्रों का कहना है कि पीडीपी के कुछ नेता बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने के लिए तैयार हैं.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi