S M L

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों की फायरिंग में 2 आतंकी ढेर, केरन सेक्टर में था घुसपैठ का प्लान

आतंकी कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे

Updated On: Nov 13, 2018 07:10 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों की फायरिंग में 2 आतंकी ढेर, केरन सेक्टर में था घुसपैठ का प्लान

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबर मिली है. इस गोलीबारी में 2 आतंकी मारे गए हैं. आतंकी कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. सेना का ऑपरेशन अभी जारी है.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में पाकिस्तानी स्नाइपरों की फायरिंग में सोमवार को भारतीय सेना का एक सैनिक शहीद हो गया था और एक अन्य जख्मी हो गया था.

शनिवार और रविवार को भी राजौरी जिले में सुंदरबनी और नौशेरा सेक्टरों में दो सैन्यकर्मी पाकिस्तानी स्नाइपरों की गोली का शिकार बने थे जबकि एक दिन पहले इसी तरह के एक हमले में जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में सेना के एक पोर्टर की जान चली गई थी.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि सोमवार को शाम सवा पांच बजे नियंत्रण रेखा पर कृष्णा घाटी सेक्टर (मेंढर) में बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग शुरू कर दी. इसमें एक सैनिक शहीद हो गया जबकि एक अन्य घायल हो गया. लांस नायक एंटोनी सेबस्टियन केएम फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उन्हें शहादत मिली.

हालही में जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान में आतंकवादी ढांचा जस का तस बना हुआ है. भारतीय सरजमीं में घुसपैठ करने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार तकरीबन 160 आतंकवादी इंतजार कर रहे हैं. थल सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये जानकारी दी थी. नगोटा स्थित व्हाइट नाइट कोर के जनरल कमांडिंग ऑफिसर का पद भार संभालने वाले लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा था कि सीमा पार से आतंकवाद तभी रूकेगा, जब पाकिस्तान अपनी नीति और मंसूबा बदलेगा.

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में किए गए 2016 के ‘सर्जिकल स्ट्राइक’की योजना बनाने में शामिल रहे अधिकारी ने कहा था, 'थल सेना अपनी तैयारियां नहीं बंद कर रही है. घुसपैठ रोधी ढांचा घुसपैठियों से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से मजबूत है.' जम्मू-कश्मीर के सभी तीन क्षेत्रों में सेवा दे चुके लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा था, 'पाकिस्तान के अलग-अलग ठिकानों से 140 से 160 आतंकवादी राज्य में भेजे जाने वाले हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi