S M L

J&K: आतंकी बुरहान की बरसी पर अलर्ट जारी, रोकी गई अमरनाथ यात्रा, कई जगह इंटरनेट बैन

बुरहान की दूसरी बरसी पर अलगाववादियों के बुलाए बंद को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है

Updated On: Jul 08, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
J&K: आतंकी बुरहान की बरसी पर अलर्ट जारी, रोकी गई अमरनाथ यात्रा, कई जगह इंटरनेट बैन

आतंकवादी बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर आज यानी रविवार को जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी किया गया है. पिछले साल बुरहान की पहली बरसी पर हुई हिंसा से सबक लेते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अमरनाथ यात्रा को आज (रविवार) भर के लिए रोक दिया है.

राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. एहतियात के तौर पर कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी गई हैं. बुरहान की दूसरी बरसी पर अलगाववादियों के बुलाए बंद को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

बुरहान वानी की बरसी से पहले शुक्रवार को अलगाववादी नेता यासिन मलिक को हिरासत में ले लिया था, जबकि मीर वाइज और सैय्यद जफरशाह गिलानी को नजरबंद रखा गया है.

दो साल पहले 8 जुलाई को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सुरक्षाबलों ने बुरहान वानी को मुठभेड़ में मार गिराया था. त्राल का रहने वाला बुरहान वानी आतंकी संगठन हिज्बुल का कमांडर था. उसकी मारे जाने के बाद घाटी में बड़े पैमाने पर हिंसक प्रदर्शन हुए थे. लंबे समय तक कर्फ्यू लगा रहा था. महीनों तक चले विरोध-प्रदर्शनों के दौरान सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में 85 लोगों की जान गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi