S M L

जम्मू-कश्मीरः 'रोमांटिक रिलेशनशिप' का आरोप लगा शिक्षक दंपत्ति को किया बर्खास्त

स्कूल के अध्यक्ष बशीर मसूदी ने कहा कि दोनों को सेवा से मुक्त कर दिया गया है क्योंकि दोनों शादी के पहले से ही ‘रोमांटिक रिलेशनशिप’ में थे

Updated On: Dec 14, 2017 06:32 PM IST

Bhasha

0
जम्मू-कश्मीरः 'रोमांटिक रिलेशनशिप' का आरोप लगा शिक्षक दंपत्ति को किया बर्खास्त

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम जिले के एक निजी स्कूल में काम करने वाले एक युगल को स्कूल मैनेजमेंट ने उनकी शादी के दिन बर्खास्त कर दिया है. स्कूल प्रबंधन का दावा है कि उनका रोमांस छात्रों पर विपरीत असर डाल सकता है.

तारीक भट और सुमाया बशीर पहलगाम के त्राल शहर के रहने वाले हैं. ये पम्पोर मुस्लिम एजुकेशनल इंस्टीट्यूट की क्रमश: बाल एवं बालिका इकाई में कई सालों से काम कर रहे थे.

उन्होंने आरोप लगाया कि 30 नवम्बर को स्कूल मैनेजमेंट ने उनकी सेवा को मनमाने तरीके से समाप्त कर दिया. इसी दिन उनकी शादी थी.

स्कूल के प्रधानाचार्य ने उनकी बर्खास्तगी पर टिप्पणी के लिए किए गए फोन कॉलों का जवाब नहीं दिया. वहीं स्कूल के अध्यक्ष बशीर मसूदी ने कहा कि दोनों को सेवा से मुक्त कर दिया गया है क्योंकि दोनों शादी के पहले से ही ‘रोमांटिक रिलेशनशिप’ में थे.

शिक्षक ने कहा मंगनी के वक्त पूरे स्कूल को दी थी दावत

मसूदी ने ने कहा, ‘वे रोमांस कर रहे थे और ये स्कूल के 2000 विद्यार्थियों और वहां काम करने वाले स्टाफ के 200 सदस्यों के लिए अच्छा नहीं है. ये छात्रों पर विपरीत असर डाल सकता है.’ अन्य सवालों पर उन्होंने संवाददाता को स्कूल जाकर इस बारे में प्रधानाचार्य से बात करने को कहा.

भट ने कहा कहा, ‘हमारी अरेंज मैरिज थी. कुछ महीने पहले हमारी मंगनी हुई थी और समूचा स्कूल प्रबंधन यह जानता था क्योंकि सुमाया ने मंगनी के बाद स्कूल के सदस्यों को दावत दी थी.’

उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट के ‘रोमांटिक रिश्लेशनशिप ’ के दावे पर सवाल करते हुए पूछा कि अगर ये मामला था तो उन्हें पक्ष रखने का मौका क्यों नहीं दिया गया.

वहीं तारीक भट का कहना था कि, ‘हम दोनों ने शादी के लिए एक महीने पहले छुट्टी के लिए आवेदन किया था और स्कूल मैनेजमेंट ने छुट्टी को मंजूरी दी थी. अगर रोमांटिक रिलेशनशिप में थे तो उन्हें ये तब पता चला जब हमने शादी की योजना बताई?’ दंपति ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन उनकी छवि खराब कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi