S M L

J&K: कुलगाम में हिज्बुल कमांडर गुलजार समेत 5 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

सूत्रों के अनुसार चौगाम इलाके में कुछ और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है जिसे देखते हुए यह अभियान अभी भी जारी है

Updated On: Sep 15, 2018 10:51 AM IST

FP Staff

0
J&K: कुलगाम में हिज्बुल कमांडर गुलजार समेत 5 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने 'ऑपरेशन ऑलआउट' के तहत मुठभेड़ में 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. शनिवार सुबह चौगाम इलाके में चले इस अभियान में यह सभी आतंकी मारे गए. सूत्रों के अनुसार एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर गुलजार पद्दार भी मारा गया है.

वॉन्टेड आतंकी कमांडर गुलजार की सुरक्षाबलों को काफी समय से तलाश थी. वो पाकिस्तान के इशारे पर घाटी में लंबे वक्त से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता आ रहा था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चौगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि घिर जाने पर आतंकियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें 5 आतंकवादी मारे गए.

सूत्रों के अनुसार इलाके में कुछ और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है जिसे देखते हुए यहां सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

मुठभेड़ के बाद घाटी में कानून और व्यवस्था की दिक्कतों की आशंकाओं के कारण रेल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. एहतियात के तौर पर बारामूला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीते 48 घंटे में अलग-अलग जगहों पर हुए मुठभेड़ में 8 आतंकवादी मारे गए हैं. इनमें से एक मुठभेड़ में पुलिस, अर्धसैनिक बल और सेना के 12 कर्मी घायल हो गए. मारे गए आठों आतंकवादियों में से 3 पाकिस्तानी थे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi