S M L

70 गाड़ियों में 2500 जवानों का काफिला, कश्मीर के पुलवामा में हुआ साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला

तंकियों द्वारा CRPF के काफिले पर गोलियों से भी हमला किया गया. यह हमला पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के गोरीपोरा में हुआ है

Updated On: Feb 14, 2019 07:19 PM IST

FP Staff

0
70 गाड़ियों में 2500 जवानों का काफिला, कश्मीर के पुलवामा में हुआ साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमलें में 30 CRPF जवानों की मौत हो गई है. IED विस्फोट से CRPF बस को टारगेट किया गया है.

इंडिया टुडे के मुताबिक, आतंकियों द्वारा CRPF के काफिले पर गोलियों से भी हमला किया गया. यह हमला पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के गोरीपोरा में हुआ है.

श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर हुए इस धमाके में CRPF के जवानों को लेकर जा रही बस में आग लग गई थी. पुलिस ने इंडिया टुडे को बताया कि इसमें कार वाहन जनित IED का इस्तेमाल किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के चीफ दिलबाग सिंह ने बताया कि इसमें सुसाइड हमले की आशंका है.

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. जैश के प्रवक्ता ने कहा कि हमले दर्जनों सेना के वाहनों को तबाह कर दिया गया है.

इस हमले में 30 जवानों की मौत हो गई है और करीब 13 जवान घायल हो गए हैं. न्यूज़18 के मुताबिक, सीआरपीएफ के काफिले में 70 से ज्यादा गाड़ियां शामिल थीं, जिसमें 2500 से ज्यादा जवान सवार थे. इन्‍हीं में से एक गाड़ी को निशाना बनाया गया. यह काफिला श्रीनगर जा रहा था. सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से हमला किया गया है उससे लगता है कि पहले रेकी की गई. इसके बाद एक रणनीति के तहत काफिले को निशाना बनाया गया.

जैश-ए-मोहम्मद ने लोकल न्यूज़ एजेंसी को कहा 'एक फिदायीन आतंकी विस्फोटक लेकर जा रही बस चला रहा था. जैश ने हमला करने वाले आत्मघाती आतंकी की पहचान आदिल अहमद बताई है. वह पुलवामा के गुडी बाग का रहने वाला था.'

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi