S M L

J&K: आतंकवादी साजिश नाकाम, 8 ग्रेनेड के साथ आतंकी गिरफ्तार

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार देर रात यहां गांधी नगर इलाके में एक बस को रोका और कश्मीर के एक युवक को गिरफ्तार किया

Updated On: Aug 06, 2018 09:31 AM IST

Bhasha

0
J&K: आतंकवादी साजिश नाकाम, 8 ग्रेनेड के साथ आतंकी गिरफ्तार

जम्मू में पुलिस ने आतंकवादियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है. दरअसल पुलिस ने रविवार देर रात जम्मू से नई दिल्ली जा रही बस से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उसके पास से 8 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने स्वतंत्रता दिवस के दिन दिल्ली में हमला करने की साजिश रची थी. इसी साजिस को अंजाम देने के लिए ये आतंकवादी जम्मू कश्मीर से दिल्ली जा रहा था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार देर रात यहां गांधी नगर इलाके में एक बस को रोका और कश्मीर के एक युवक को गिरफ्तार किया जिसके पास आठ हैंड ग्रेनेड थे.

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है. उसके पास से 8 हैंड ग्रेनेड और 60 हजार रुपए नकद बरामद हुए हैं.

लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन का बड़ा हमला

ऐसी खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकवादियों की 15 अगस्त को जम्मू और नई दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की योजना है. इस सूचना के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जम्मू में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. आतंकवादी से उसकी योजना और शहर और शहर से बाहर उसके संपर्कों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi