S M L

जम्मू-कश्मीर: महिलाओं के जरिए हथियार सप्‍लाई कर रहे आतंकी

29 वर्षीय सायमा शाम तक वापस नहीं आई, बाद में पता लगा कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है

Updated On: Nov 16, 2018 08:00 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: महिलाओं के जरिए हथियार सप्‍लाई कर रहे आतंकी

जम्मू और कश्मीर में इन दिनों आतंकी हथियारों की सप्‍लाई के लिए महिलाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके कई मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार दोपहर सायमा अपने घर से एक डॉक्टर के जाने का कहकर निकली. सायमा की मां नसीमा ने उससे यह मानते हुए कुछ नहीं पूछा कि वह डॉक्टर के यहां जा रही होगी. नसीमा ने कहा, उसे स्किन अलाइनमेंट से जुड़ा कोई इलाज कराना था और उन्होंने सायमा से यह नहीं पूछा कि वह कहां और किस डॉक्टर के पास जा रही है.

29 वर्षीय सायमा शाम तक वापस नहीं आई. शाम तक बेटी के घर वापस न आने के चलते परेशान थीं. इसके बाद नसीमा के बेटे ने फोन कर के जानकारी दी कि सायमा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जम्मू और कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि उन्हें सायमा से 20 ग्रेनेड, 365 बुलेट मिले हैं. पुलिस के एक प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि सायमा एक जांच कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया गया.

पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि उन्हें कुछ खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आतंकियों के ऑन ग्राउंड वर्कर्स (OGW) का मूवमेंट हो रहा है. पुलिस के मुताबिक जिस कार से सायमा को गिरफ्तार किया गया वह उत्तर कश्मीर से आ रही थी. गाड़ी की जांच श्रीनगर के लवायपोरा में की गई. महिला विस्फोटक और गोला बारूद दक्षिण कश्मीर में देने जा रही थी. बताया जाता है कि लगभग एक दशक के बाद आतंकी महिलाओं के जरिए हथियार सप्‍लाई कर रहे हैं.

कश्मीर से OGW की गिरफ्तारी सामान्य बात है लेकिन महिला के पास से विस्फोटक और गोलाबारूद बरामद होना, नये किस्म का मामला है. सायमा का परिवार भी उसकी गिरफ्तारी की खबर से चौंक गया. वह इस पर यकीन नहीं कर पा रहे थे कि उनकी बेटी इन सभी में शामिल होगी. सायमा के की गिरफ्तारी के बाद उसके दो भाइयों को पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया गया.

नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी, हमें इस बात की जानकारी है कि विस्फोटक और गोला बारूद पहुंचाने के लिए महिलाओं का इस्तेमाल हो रहा है लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब हम एक महिला OGW को गिरफ्तार करने में सफल हुए हैं.'

(न्यूज18 के लिए आकाश हसन की स्टोरी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi